बिहार चुनाव: चिराग के बदले “सुर” “एलजेपी”की तीसरी कैंडिडेट लिस्ट में कई भाजपाई नेता शामिल

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एलजेपी ने 42 प्रत्याशियों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी की है. एलजेपी ने प्रत्याशियों के चुनाव में सामाजिक समीकरण का भी पूरा ध्यान रखा है. पार्टी ने सवर्ण और दलित महिलाओं को भी टिकट दिया है.

टिकट देते समय चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने खासकर पुराने कार्यकर्ताओं पर विश्वास जताया है और कई जगहों पर बीजेपी के नेताओं को भी चिराग पासवान साथ लाने में कामयाब हुए हैं. वहीं, विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) तीसरे चरण में नरकटियागंज की सीट पर बीजेपी के साथ एलजेपी की फ्रेंडली फाइट होगी.

महिलाओं के साथ-साथ चिराग पासवान ने मुस्लिम और यादव प्रत्याशियों को भी टिकट दिया है. यहां तक कि बीजेपी के कई नेताओं को भी एलजेपी से टिकट दिया गया है. आरजेडी के दिवगंत नेता अब्दुल गफ्फुर के बेटे को भी एलजेपी ने टिकट दिया है.

वहीं, एलजेपी की तीसरे चरण की लिस्ट में कई बीजेपी नेताओं के नामों को देखकर जेडीयू में हड़कंप मच गया है. आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी लगातार यही बोल रही है कि एलजेपी और चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा नहीं है. हालांकि, चिराग पासवान पहले ही साफ कर चुके हैं कि बीजेपी से बिहार में एलजेपी की कोई फाइट नहीं है. वो लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर हैं.

हालांकि, अमित शाह ने चिराग पासवान को लेकर साफ-साफ कहा है कि एलजेपी बिहार में गठबंधन का हिस्सा नहीं है. चिराग पासवान का अपना आंकलन है. बीजेपी की ओर से एलजेपी को पर्याप्त सीटें ऑफर की थी लेकिन वो इससे संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने गठबंधन तोड़ा है.

Show More

Related Articles