अंतर्राष्ट्रीय

चौंकाने वाला फैसला: नेपाल ने सभी भारतीय टीवी चैनलों पर लगाया प्रतिबंध , इन्हें छोड़कर


मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, मूसलाधार ⛈️ बारिश और आंधी के साथ गरज ⚡ की संभावना दिल्ली और उत्तर प्रदेश में

भारतीय चैनलों, विशिष्ट, न्यूज चैनलों द्वारा प्रसारित “आपत्तिजनक” सामग्री के खिलाफ सार्वजनिक शिकायतों के जवाब में, नेपाल सरकार ने शुक्रवार को एक चौंकाने वाला फैसला लिया।  चीन द्वारा भारतीय चैनलों पर पहले ही प्रतिबंध लगाने के बाद, नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ने घोषणा की कि उनके केबल टेलीविजन ऑपरेटरों ने भारतीय समाचार चैनलों को निलंबित कर दिया है।

 जीरो डाउन पेमेंट वाली ये टाटा कार खरीदें, 6 महीने के लिए नो ईएमआई, 100% लोन!

 हालांकि, सार्वजनिक सेवा प्रसारक दूरदर्शन नेपाल में जारी रहेगा।  यह कदम प्रधान मंत्री के खिलाफ चल रही रिपोर्टों की ऊँची एड़ी के जूते पर करीब आया जिसने लोगों की राष्ट्रीय भावनाओं को चोट पहुंचाई।

रिपोर्टों की पुष्टि करते हुए, नेपाल सरकार के प्रवक्ता युबा राज काठिवाड़ा ने पुष्टि की कि नेपाल भारतीय मीडिया के खिलाफ राजनीतिक और कानूनी उपायों की तलाश करेगा।

 यह सब एक भारतीय समाचार चैनल ने एक रिपोर्ट के साथ शुरू किया, जिसमें चीन के राजदूत और प्रधान मंत्री के बीच लिपु लेख के पास नई सड़क के संबंध में कहा गया था जो मई में खोला गया था।

मोदी सरकार ने 50 करोड़ कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, न्यूनतम वेतन किया तय

 भारतीय टीवी चैनलों पर नेपाल में इस्लामोफोबिक और मुस्लिम विरोधी विचारों को आगे बढ़ाने का भी आरोप लगाया गया है।  नेपाल और नेपाल नए मानचित्र के मुद्दे पर मजबूत बयानों का आदान-प्रदान कर रहे हैं जिसने हाल ही में उत्तरार्ध की विधानसभा को भंग कर दिया था।

 कोई संबंधित पोस्ट्स नहीं।

शुशांत सिंह राजपूत की मौत दाऊद इब्राहिम के गुर्गों ने की, पूर्व “रॉ” अधिकारी का कहना 🤔


loading...

Related Articles

Back to top button