अन्य राज्य

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किए बड़े खुलासे,कई राज से उठाया पर्दा

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की मुंबई पुलिस जांच कर रही है। सुशांत की मौत से जुड़े तमाम पहलुओं पर पुलिस लगातार अपनी पड़ताल कर रही है और फिल्म जगत सहित तमाम लोगों से अभी तक पुलिस ने इस मामले में पूछताछ की है और उनके बयान दर्ज किए हैं। सुशांत के परिवार की ओर से भी इस मामले में पटना में केस दर्ज कराया गया है। सुशांत के पिता केके सिंह ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया है, उसके बाद से ही इस पूरे मामले पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इस बीच मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जांच से जुड़े अहम पहलुओं की जानकारी दी।

बाइपोलर डिसऑर्डर के थे शिकार

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि अभी तक की जांच में हमने कुल 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, इस मामले में हर पहलू की हम जांच कर रहे हैं, फिर चाहे वह पैसे के लेनदेन की बात हो, प्रोफेशनल दुश्मनी हो या फिर सुशांत की मानसिक स्थिति।

कमिश्नर ने कहा कि जांच में हमे इस बात की जानकारी मिली है कि सुशांत बाइपोलर डिसऑर्डर के शिकार थे और इसका इलाज चल रहा था, वह इसके लिए दवा का भी सेवन कर रहे थे। लकिन किन परिस्थितियों में उन्होंने यह कदम उठाया और आत्महत्या की, इसकी हम तफ्तीश कर रहे हैं।

दबाव में नहीं है पुलिस

कमिश्नर ने कहा कि सुशांत के पिता, बहन और बहन के पति का हमने 16 जून को ही बयान दर्ज किया था। घटना के बाद परिवार के इन सदस्यों का बयान दर्ज किया गया था, उस वक्त किसी ने इस तरह की कोई शिकायत नहीं की थी, हमारी ओर से जांच में किसी भी तरह की चूक नहीं हुई है। दरअसल मुंबई पुलिस पर इस पूरे मामले को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। सुशांत की मौत के बाद पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि वह दबाव में काम कर रही है और इस पूरी घटना के पीछे मुख्य किरदारों तक वह नहीं पहुंच रही है।

रिया की भूमिका पर सवाल

सुशांत की मौत के पीछे फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की भूमिका को भी अहम माना जा रहा है। खुद सुशांत सिंह के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई है और रिया पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। लेकिन रिया के मामले में पुलिस कमिश्नर का कहना है कि जिन 56 लोगों से पूछताछ की गई है, उसमे रिया का भी नाम शामिल है। उनके बयान को भी दर्ज किया गया है। रिया के बयान को दो बार दर्ज किया गया है, उन्हें कई बार पुलिस स्टेशन भी बुलाया गया था। लेकिन फिलहाल वह कहां हैं, इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं।

बैंक खातों की जानकारी

सुशांत के पिता ने बिहार की राजधानी पटना में जो एफआईआर दर्ज कराई है, उसमे उन्होंने पैसे के लेन-देन का भी जिक्र किया है और इसकी जांच की मांग की है। आरोप है कि सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए का ट्रांजैक्शन किया गया है। इसपर मुंबई पुलिस कमिश्नर का कहना है कि जांच के दौरान हमे इस बात की जानकारी मिली कि सुशांत के अकाउंट में तकरीबन 18 करोड़ रुपए थे, जिसमे से 4.5. करोड़ रुपए अभी भी उनके अकाउंट में हैं। अभी तक इस सुशांत के अकाउंट से सीधे रिया के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का कोई रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन हम मामले की जांच कर रहे हैं।

क्या किसी नेता का हाथ ?

इस पूरे मामले में सुशांत के चाहने वाले और करीबियों का आरोप है कि इसके पीछे किसी नेता का भी हाथ है। इस आरोप पर परमबीर सिंह का कहना है कि अभी तक जांच के दौरान किसी भी राजनेता का नाम इसमें नहीं आया है। ना ही इस तरह के कोई सबूत मिले हैं, जो किसी नेता या किसी राजनीतिक दल की ओर इशारा करते हो।

बिहार पुलिस से अनबन पर जवाब

पटना में सुशांत के पिता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के बाद बिहार पुलिस की एक टीम इस मामले की जांच करने के लिए मुंबई पहुंची थी। इस तरह की रिपोर्ट सामने आई थी कि मुंबई पुलिस बिहार पुलिस का सहयोग नहीं कर रही है। लेकिन इन रिपोर्ट को कमिश्नर ने सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि सहयोग नहीं करने का सवाल ही नहीं उठता है, हम इस बात की कानूनी राय ले रहे थे कि क्या बिहार पुलिस का यह अधिकार क्षेत्र है या नहीं। लेकिन अगर अभी भी बिहार पुलिस को लगता है कि सुशांत सिंह मामले की जांच में मामले में उनका यहां अधिकार क्षेत्र है तो उन्हें इसे साबित करना होगा, वो हमसे बात कर सकते हैं।

पूर्व मैनेजर की आत्महत्या का लिंक

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हमने सुशांत की बहन प्रियंका का बयान दोबारा दर्ज करने के लिए बुलाया है, लेकिन फिलहाल वह बयान देने की स्थिति में नहीं हैं, उनके परिवार की ओर से किसी पर शक नहीं जताया गया है। जिस तरह से सुशांत का नाम उनकी पूर्व मैनेजर दिशा की मौत से जोड़ा जा रहा था उसको लेकर भी सुशांत काफी नाराज थे और उन्होंने इसको लेकर अपने वकीलों से बात की थी। दिशा की मौत पर पुलिस का कहना है कि दिशा दो बड़ी डील कैंसल होने से परेशान थीं। फिलहाल पुलिस कमिश्नर का कहना है कि सुशांत मामले की जांच हमारे बड़े अधिकारी कर रहे हैं और अभी तक इस मामले में किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी गई है।

loading...

Related Articles

Back to top button