राष्ट्रीय

भारतीय वयस्कों का रुझान न्यूज़ ऑन एयर की तरफ

न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो की लाइव-स्ट्रीम पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, मुम्बई और कोच्चि के क्रियाशील लोगों के बीच खासी लोकप्रिय है, क्योंकि इन शहरों में एआईआर लाइव-स्ट्रीम के लगभग 75 प्रतिशत श्रोता 25-64 आयु वर्ग के हैं। ये जानकारी दरअसल न्यूज़ ऑन एयर रैंकिंग के मापन में एक नया और दिलचस्प पैमाना जोडऩे से मिली है और ये है – शीर्ष शहरों के लिए जनसांख्यिकीय वितरण।

भारत के शीर्ष महानगरों की नवीनतम रैंकिंग में, यहां न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो लाइव-स्ट्रीम्स काफी लोकप्रिय है, चेन्नई और अहमदाबाद दोनों अपने स्थान से ऊपर उठे हैं, वहीं दिल्ली एनसीआर और जयपुर नीचे पायदान पर आ गये हैं।

भारत में शीर्ष एआईआर-स्ट्रीम्स की रैंकिंग में काफी बदलाव हुआ है, रेनबो कन्नड़ कामनबिलु ने दो पायदान ऊपर की छलांग लगाई, जबकि अस्मिता मुम्बई और एफएम गोल्ड दिल्ली दोनों की रैंकिंग में गिरावट दर्ज हुई।

ऑल इंडिया रेडियो की 240 से अधिक रेडियो सेवाओं को प्रसार भारती की आधिकारिक ऐप यानी न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाता है। न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर इन ऑल इंडिया रेडियो स्ट्रीम्स के न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर 85 से ज्यादा देशों और दुनिया भर के 8000 शहरों में बड़ी संख्या में श्रोता हैं।

आइए भारत के ऐसे शीर्ष शहरों पर एक नजऱ डालते हैं जहां न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो के लाइव-स्ट्रीम सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। आप भारत में न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो के टॉप लाइव-स्ट्रीम और उन्हें शहर-वार ढंग से भी खोज सकते हैं। ये रैंकिंग 16 अगस्त से 31 जुलाई 2021 तक के पाक्षिक आंकड़ों पर आधारित हैं।

loading...

Related Articles