राष्ट्रीय
Trending

विश्व को संबोधित करते हुए “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी” ने कोरोना दवाई पे कही ये बड़ी बात 😳


कोविद -19 वैक्सीन: भारत द्वारा कोरोना वैक्सीन के विकास में भूमिका निभाने पर जोर देते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत कोविद -19 वैक्सीन के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अपने विकास के बाद दुनिया को वैक्सीन की आवश्यकता को पूरा करने की भारत की क्षमता के बारे में आशावाद व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने कहा है कि भारत वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाकर मांग को पूरा कर सकता है। Pm modi covid-19 vaccine covaxin

पीएम नरेंद्र मोदी ने इंडिया ग्लोबल वीक 2020 में कहा, ‘मुझे यकीन है कि भारत में वैक्सीन के विकास और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि वर्तमान में भारत में दुनिया भर के बच्चों के लिए आवश्यक लगभग 2/3 टीकों के उत्पादन का हिसाब है।

‘भारत में बने टीके दुनिया के बच्चों की वैक्सीन जरूरतों के 2 / 3rd के लिए जिम्मेदार हैं। आज हमारी कंपनियां भी कोविद -19 टीकों के विकास और उत्पादन के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों में सक्रिय हैं ”, पीएम मोदी ने स्वास्थ्य और अनुसंधान के क्षेत्र में भारत की भूमिका निभाई है।

पीएम मोदी ने भारतीय दवा उद्योग की तारीफ करते हुए कहा कि चल रहे कोरोनोवायरस महामारी ने एक बार फिर दिखा दिया है कि इस स्थिति का इस्तेमाल पूरी दुनिया के लिए किया जा सकता है और भारत ही नहीं। उन्होंने कहा कि भारतीय फार्मा उद्योग ने विकासशील उद्योगों के लिए स्वास्थ्य देखभाल के बोझ को कम करने और दवाओं की लागत को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

विशेष रूप से, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने भारत बायोटेक से कोवाक्सिन के मानव नैदानिक ​​परीक्षणों को मंजूरी दी है। इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने वाराणसी के एनजीओ के साथ बातचीत की, जिन्होंने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में काम किया है। पीएम ने कहा था कि देश कोरोनोवायरस के कारण संकट से निपटने के लिए बेहतर स्थिति में है।

पिछले कुछ दिनों में देश में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है और राष्ट्रीय स्तर पर 7.5 लाख का आंकड़ा टूट गया है, जबकि कोरोनोवायरस बीमारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 20,000-निशान से अधिक है। Pm modi covid-19 vaccine covaxin


loading...

Related Articles

Back to top button