राष्ट्रीय

सुंदर पिचाई ने Google के जरिए भारत को $ 10 🤑बिलियन फंड की घोषणा की


Google सीईओ सुंदर पिचाई ने भारत के डिजिटल अर्थव्यवस्था में तेजी लाने में मदद करने के लिए भारत डिजिटलीकरण कोष के लिए $ 10 बिलियन के Google की घोषणा की। Sundar Pichai announced $ 10 billion fund to India via Google

 Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए $ 10 बिलियन के डिजिटलीकरण कोष की घोषणा की है।  पिचाई की घोषणा सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात के बाद हुई, जहां उन्होंने भारत के किसानों और युवाओं के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाने जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

 “आज #GoogleForIndia पर हमने भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने में मदद के लिए एक नए $ 10B डिजिटलीकरण कोष की घोषणा की।

आज सुबह, सुंदर पिचाई के साथ एक अत्यंत फलदायक बातचीत हुई।  हमने कई विषयों पर बात की, विशेष रूप से भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ उठाते हुए, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर भी लिखा।

इस क्षण की चुनौतियों में से एक यह है कि हम उन लोगों से नहीं मिल सकते जिन्हें हम प्यार करते हैं, या जिन स्थानों को हम घर कहते हैं।  इस समय के दौरान, ऑनलाइन होने की क्षमता हम में से कई लोगों के लिए एक जीवन रेखा रही है: चाहे आप एक छोटे से व्यवसाय में रहने की कोशिश कर रहे हों।

अपने परिवार को स्वस्थ रखने के लिए अपडेट की तलाश में रहते हैं।  या एक छात्र अपनी पढ़ाई के साथ रखने की कोशिश कर रहा है।  मदुरई में जन्मे गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि इन क्षणों में मददगार होना दुनिया की जानकारी को व्यवस्थित करने और इसे सार्वभौमिक रूप से सुलभ और उपयोगी बनाने के लिए Google के मिशन के मूल में है।

 “यह मिशन मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से व्यक्तिगत है। बड़े होने पर, प्रौद्योगिकी ने मेरे स्वयं के बाहर की दुनिया को एक खिड़की प्रदान की। यह हमें एक परिवार के रूप में भी करीब लाया। हर शाम हम दूरदर्शन द्वारा ‘सारे जहां से अच्छा’ के विशेष मंचन के लिए टीवी पर आए थे।  आकांशा, “सुंदर पिचाई ने भारत के लिए पहल पर Google को अपने संबोधन पत्र में लिखा था।

 पिचाई अल्फाबेट इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं और इसकी सहायक कंपनी Google LLC है।

Sundar Pichai announced $ 10 billion fund to India via Google

loading...

Related Articles

Back to top button