राष्ट्रीय

सावधान! हाइवे पर अगर कोई आपका नाम पुकारें तो हो जाएं सतर्क, वरना हो सकता है….


नई दिल्ली. हाइवे पर लूटपाट की खबरें तो आए दिन सुनने में आती रहती हैं लेकिन इन दिनों हाइवे और एक्सप्रेसवे पर यात्रियों से लूटपाट का एक अलग ही मामला सामने आया है. जिसे लेकर पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी की है. पुलिस ने बताया कि ये गिरोह हाइवे और एक्सप्रेसवे पर कार और बाइक का पीछा कर उनके गाड़ी के नंबर के आधार पर गाड़ी के मालिक का नाम पता कर रहे हैं. उसके बाद खुद को आपका परिचित बता लूटपाट करते हैं. ऐसे लोगों से सतर्क रहने के लिए पुलिस ने सभी से अपील की है.

मोबाइल ऐप का करते हैं इस्तेमाल-पुलिस ने बताया कि ये लोग एम परिवहन मोबाइल ऐप के जरिए आपकी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं.

उसके बाद वह पीछे से नाम लेकर आवाज देते हैं. ये लोग दिखाते हैं कि वह आपका पुराना दोस्त व जानकार है. उसके बाद गाड़ी के मालिक को बहला-फुसला कर गाड़ी साइड में रुकवाते हैं फिर व्यक्ति को लूट लेते हैं.

कई शहरों में हो चुकी ऐसी घटना-
यह गैंग ही हाइवे पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं. हालांकि दिल्ली के आस-पास के शहरों में एक्सप्रेसवे पर ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. जिन्हें देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर ऐसे बदमाशों से सतर्क रहने को कहा है.

एम परिवहन मोबाइल ऐप से निकालते हैं नाम- हाइवे पर ये बदमाश पहले गाड़ी के मालिक का नाम और एड्रेस निकालने के लिए एम परिवहन मोबाइल ऐप का यूज कर रहे हैं. इस ऐप की मदद से आसानी से किसी भी गाड़ी के नंबर भर से गाड़ी के मालिक का नाम और उसका एड्रेस निकाला जा सकता है.


loading...

Related Articles

Back to top button