राष्ट्रीय

अनलॉक 3.0 मे क्या खुला और क्या नही ❓ – जाने


सामाजिक / राजनीतिक / खेल / मनोरंजन / शैक्षणिक / सांस्कृतिक / धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी मंडलियाँ अभी भी अनुमति नहीं हैं। इसके अलावा, स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त, 2020 तक बंद रहेंगे: भारत सरकार (INV)

31 अगस्त, 2020 तक कन्टेनमेंट जोन में लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाना जारी रहेगा: भारत सरकार

निम्नलिखित गतिविधियों को छोड़कर, सभी गतिविधियों को नियंत्रण क्षेत्र के बाहर अनुमति दी जाएगी – मेट्रो रेल, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थान: भारत सरकार

रात के दौरान व्यक्तियों के आवा जाही पर प्रतिबंध (नाइट कर्फ्यू) हटा दिया गया है।
योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को 5 अगस्त, 2020 से खोलने की अनुमति दी जाएगी। इस संबंध में, सामाजिक संचालन को सुनिश्चित करने और COVID के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) द्वारा मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी की जाएगी। -19।
स्वतंत्रता दिवस के कार्यों को सामाजिक गड़बड़ी के साथ और अन्य स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने की अनुमति दी जाएगी, जैसे, मास्क पहनना आदि। इस संबंध में 21.07.2020 को एमएचए द्वारा जारी निर्देशों का पालन किया जाएगा।
राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त, 2020 तक बंद रहेंगे।

वंदे भारत मिशन के तहत सीमित तरीके से यात्रियों की अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा की अनुमति दी गई है। आगे खोलने के लिए एक कैलिब्रेटेड तरीके से जगह ले जाएगा।
निम्नलिखित गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियाँ, सम्‍मिलन क्षेत्र के बाहर की अनुमति दी जाएंगी:
मेट्रो रेल।
सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थान।
सामाजिक / राजनीतिक / खेल / मनोरंजन / शैक्षणिक / सांस्कृतिक / धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी मंडलियां।


loading...

Related Articles

Back to top button