राशिफल

आज का राशिफल 13 जुलाई 2021

Today’s horoscope 13 July 2021

मेष  

किसी खास काम में सफलता मिल सकती है.  दिन खुशनुमा रहेगा. किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर पर जा सकते हैं. वहां जाकर अच्छा लगेगा. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर होंगे. शाम तक घरेलू सामान खरीदने के लिए मार्केट जा सकते हैं.  दूसरों से अपनी पर्सनल बातें शेयर कर सकते हैं. माता-पिता के प्रति कर्तव्यों को आप अच्छी तरह पूरा कर सकते हैं. किसी खास काम के सिलसिले से यात्रा करनी पड़ सकती है. गणेश जी को फूल अर्पित करें, रिश्ते बेहतर होंगे.एक रोमांटिक शाम आपके साथ गुजारने वाला है. 


वृषभ

आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है. नियोजित कार्य बहुत अधिक परिणाम नहीं दिखाएगा, किन्तु परिणाम जो भी हो, सकारात्मक होंगे.  यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे, तो यह आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा. कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा होगा. नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ भी झगड़ा हो सकता है. पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगे और आप नए दोस्त भी बनाएंगे. खराब खान पान के कारण स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. प्यार का इजहार कर शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं.  आज प्रेम की शक्ति को महसूस करेंगे.


मिथुन 

आज आप सक्रिय रहेंगे. ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है. रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. कुछ नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं. लव पार्टनर की मदद से धन लाभ के योग हैं. आपको भावनात्मक सहयोग मिल सकता है. सामाजिक और सामूहिक कामों के लिए लोगों से मुलाकात हो सकती है. ताजगी और स्फूर्ति महसूस होगी. सेहत में सुधार होने के योग हैं.


कर्क 

दाम्पत्य सुख उत्तम रहेगा.  आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. कारोबार-नौकरी में अच्छी सफलता मिलने के आसार हैं. युवा वर्ग को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे. माता पिता के आशीर्वाद से सफलता की नई बुलंदियों को प्राप्त करंगे. व्यावहारिक अवसर पर बाहर जाएंगे. विदेश से अच्छे समाचार आएंगे. आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा और आप मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे. आप अपने पार्टनर के चिकनी-चुपड़ी बातों में नहीं आएंगे. दिल के रिश्तों में बुद्धि से काम लेंगे


 सिंह

 घर पर अचानक कोई मित्र आ सकता है. दिन मिला-जुला रहेगा. माता-पिता के सहयोग से आपके काम पूरे हो सकते हैं.  इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. घर में सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी हो सकती है. आपको अपने गुस्से को नियंत्रण में रखना चाहिए. किसी से वाद-विवाद होने की संभावना है. आपको सोच-समझकर ही अपनी बात को किसी के सामने रखना चाहिए. सीनियर्स का सहयोग मिल सकता है. पैतृक संपत्ति से आपको मुनाफा हो सकता है. गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा. अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में है तब आप आज खुद को बहुत लकी समझने वाले हैं क्योंकि आपको प्रेमी का पूरा सपोर्ट म‍िलेगा. .


कन्या

  पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा.छात्रों के लिए दिन शुभ रहेगा. छात्र प्रतियोगिताओं में अच्छा करेंगे और अपने इच्छित संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे. आप में से कुछ लोग वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है. सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे. मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है. आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें.


तुला

 नौकरी और बिजनेस में समय पर सहयोग नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है.कुछ रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं.  कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप कुछ नया और ज्यादा करने की सोच सकते हैं. आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं. जीवनसाथी से मदद और समर्थन मिल सकता है. आज आपको विवाह प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. शादीशुदा लोगों के लिए दिन ठीक कहा जा सकता है.प्रेम संबंधों को लेकर आज आपका नजरिया सम रहने वाला है. 


वृश्चिक

 परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं. आपको भड़काने की कोशिश भी कर सकता है. कार्यसफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है. धर्मकर्म में रुचि बढ़ेगी.  कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है. कार्यों के प्रति जोश और उत्साह में वृद्धि होगी. आज आप व्यावहारिकता भी रखें. अपने मन की बात पर पूरा भरोसा करें. कोई बड़ा सरप्राइज आप तक आ सकता है. किसी प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन को लेकर बैचेनी बनी रह सकती है.प्यार करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है. ऑफिस में लव पार्टनर मिल सकता है. जीवनसाथी को तरक्की की उम्मीद रहेगी.

 धनु 

आपके करियर को एक नई दिशा मिलेगी.  दिन बेहतरीन रहेगा. कार्यस्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी. नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. आपके काम को सीनियर्स का सहयोग मिलेगा. आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे. आपको व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. आप अपने जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे. ये बदलाव फायदेमंद रहेगी. कपड़ा व्यापार से संबंधित लोगों को लाभ होगा. गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएँ, आपके सभी काम बनेंगे.


मकर 

मित्र और शुभचिंतक अपना सहयोग देंगे. समय कठोर हो सकता हैं.  कुछ काम पूरा करने में असमर्थ हो सकते हैं. व्यावसायियों को कुछ श्रम संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी. आपको अपने घर या कार्यालय की मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च करना पड़ सकता है. इसके कारण आप बचत अथवा निवेश नहीं कर पाएंगे. .. वैवाहिक जीवन में तो आज सिर्फ बहार और प्यार है. पार्टनर के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं.


कुंभ

 धन लाभ हो सकता है.दिन अच्छा कहा जा सकता है. ऑफिस में साथ वाले लोगों से मदद मिल सकती है. कुछ अच्छे और बड़े बदलाव होने की संभावना बन रही है. अनुभवी लोगों से सलाह मिल सकती है.  प्रॉपर्टी के मामलों में भी समय अच्छा कहा जा सकता है. महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होने के योग हैं. लव लाइफ के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें.बहुत कुछ है जो आप दोनों के मध्य ठीक होना बचा है किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियों का वास अपने भीतर आने से रोकें.


मीन

  मान-सम्मान में वृद्धि होगी. लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे. संतान पक्ष से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. कला, संगीत, भाषा, लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को करियर संबंधित अच्छे मौके भी मिल सकते हैं. बिजनेस में कर्मचारियों पर ज्यादा ध्यान दें.  धन का आगमन तो होगा लेकिन व्यय भी उसी अनुपात में होगा.किसी के द्वारा बताया गया घरेलू उपचार किसी बीमारी से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है.मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा. प्रेम की डोर मजबूत होगी. लव लाइफ में नए साथी की एंट्री हो सकती है. आपका रोमांटिक स्वभाव साथी को खुश करेगा. शाम को कहीं घूमने जा सकते हैं.

पं सुभाष पाण्डेय

loading...

Related Articles

Back to top button