न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने 5 खिलाड़ियों को CPL में खेलने की दी अनुमति, अगस्त में शुरू होगी लीग

कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल 2020 का आयोजन अगस्त से सितंबर तक होना है। इसके लिए 6 टीमों का ड्राफ्ट तैयार हो गया है। इसमें न्यूजीलैंड के 5 खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने इन खिलाड़ियों को सीपीएल में खेलने की अनुमति दे दी है। इस साल न्यूजीलैंड की ओर से सीपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों में रोस टेलर का भी नाम शामिल है।

कीवी दिग्गज रोस टेलर के अलावा 4 अन्य खिलाड़ियों को भी कैरेबियन प्रीमियर लीग के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानी एनओसी मिल गई है। रोस टेलर, कोलिन मुनरो, टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी और ग्लेन फिलिप्स को सीपीएल खेलने का मौका मिलेगा। टेलर गुयाना अमेजन वॉरियर्स, मुनरो और साइफर्ट ट्रिनबागो नाइट राइडर्स, ईश सोढ़ी सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियोट्स और फिलिप्स जमैका थलावाज के लिए सीपीएल में खेलेंगे।

न्यूजीलैंड टीम के ये पांच खिलाड़ी कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उतरने वाले हैं। सीपीएल की शुरुआत कोरोना के बीच 18 अगस्त से होगी। कैरेबियन प्रीमियर लीग के इस सीजन का फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा। लीग के सभी मुकाबले सिर्फ दो मैदानों पर होंगे, जिसमें त्रिनिदाद और टोबैगो का नाम शामिल है। सीपीएल के आयोजकों ने ये फैसला कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए लिया है कि कम समय में मुकाबले सुरक्षित वातावरण में हो सकें।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा है कि 5 खिलाड़ियों को एनओसी दे दी गई है। प्रवक्ता ने ये भी कहा है कि टूर्नामेंट से लौटने के बाद इन खिलाड़ियों को भी वही क्वारंटाइन प्रक्रिया अपनानी होगी, जो अन्य यात्री स्वदेश लौटने के बाद अपना रहे हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों ने आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद उस सीरीज को स्थगित कर दिया गया था और क्रिकेट पूरी तरह से बंद हो गया था।

Show More

Related Articles