राष्ट्रीय

पूर्व पं मनमोहन सिंह का प्रधानमंत्री मोदी पे बड़ा आरोप “मोदी जी पहले ….

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण से पहले पंजाब के लोगों के नाम एक खत लिखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूर्व प्रधानमंत्री ने तीखा हमला किया है. मनमोहन सिंह ने गुरुवार को उन पर “घृणास्पद भाषण” देकर सार्वजनिक चर्चा की गरिमा और प्रधानमंत्री के पद की गंभीरता को कम करने का आरोप लगाया है .

एक जून को सातवें चरण के लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब के मतदाताओं से अपील में मनमोहन सिंह ने कई बातों पर खुलकर लिखा है. उन्होंने कहा है कि केवल कांग्रेस ही विकास और प्रगतिशील भविष्य सुनिश्चित कर सकती है. कांग्रेस की सत्ता में आने के बाद ही लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की जाएगी. मनमोहन सिंह ने पत्र में कहा अमानवीकरण की यह कहानी अब अपने चरम पर पहुंच गई है. अब यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने प्यारे देश को इन कलहकारी ताकतों से बचाएं.

अग्निवीर योजना पर भी साधा निशाना

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने सशस्त्र बलों पर ”गलत सोच वाली” अग्निवीर योजना थोपने के लिए भी भाजपा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने पंजाब के मतदाताओं को लिखे पत्र में कहा है कि भाजपा सोचती है कि देशभक्ति, बहादुरी और सेवा का मूल्य केवल चार साल है. यह उनके नकली राष्ट्रवाद को दर्शाता है. कांग्रेस के कई नेताओं ने भी चुनाव अभियान के दौरान अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए इसे खत्म करने की बात कही है.

अपने ऊपर लगे आरोपों का दिया जवाब

मोदी के भाषणों का मकसद समाज के एक विशिष्ट वर्ग या विपक्ष को निशाना बनाना था. उन्होंने कुछ झूठे बयानों के लिए भी मुझे जिम्मेदार ठहराया है. मैंने अपने जीवन में कभी भी ऐसा नहीं कहा है. यह भाजपा का एकमात्र कॉपीराइट है. दरअसल पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह पर आरोप लगाया था कि उन्होंने देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का बताया था. सिंह ने कहा कि भारत के लोग यह सब देख रहे हैं.

loading...

Related Articles

Back to top button