राशिफल

●||राशिफल आज: 2 जून के लिए ज्योतिषीय भविष्यवाणी, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या और अन्य राशियों के लिए क्या है ||●


प्रत्येक राशि की अपनी विशेषताएं और लक्षण हैं जो हमें एक व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आपने अपने दिन की शुरुआत पहले से ही कर ली थी, जो आपके रास्ते में आने वाली है? यह जानने के लिए पढ़ें कि क्या आज आपके पक्ष में हैं।

  • मेष (21 मार्च-20 अप्रैल): कुछ लोगों के लिए एक परिवार का पुनर्मिलन है। पैतृक संपत्ति बेचने की कोशिश करने वालों को संभावित खरीदार मिलने की संभावना है। आप कमाई के अन्य रास्ते खोलकर नकदी संकट की संभावना रखते हैं। अकादमिक या पेशेवर मोर्चे पर अपनी आत्माओं को बढ़ाने के लिए थोड़ी प्रशंसा पर्याप्त होगी।

एक जीवन शैली की बीमारी से पीड़ित लोग इसे नियंत्रण में रखेंगे और जीवन का आनंद लेंगे। आप काम के मोर्चे पर अपना अधिकार स्थापित करने में सक्षम होंगे, लेकिन कुछ विरोध होगा।

वृश्चिक (21 अप्रैल -20 अप्रैल): शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी अपेक्षाएँ अधिक रहने की संभावना है। आप सामाजिक मोर्चे पर किसी को अपने पक्ष में जीतने में सफल होंगे।

किसी महत्वपूर्ण चीज के लिए आप धन जुटा सकेंगे। काम पर नए विचारों को आपके लिए दिन जीतने की संभावना है। स्वास्थ्य समस्या के बारे में चिंताएं गायब होने की संभावना है, क्योंकि आप जल्दी ठीक हो जाते हैं। एक परिवार के नौजवान को आप पर गर्व करने की संभावना है।

मिथुन (21 मई -21 जून): संपत्ति के मोर्चे पर दोनों हाथों से अपने रास्ते पर आने वाले अवसर को पकड़ें। उच्च अध्ययन करने वालों के अच्छे प्रदर्शन की संभावना है। सामाजिक मोर्चे पर जो भी आप भावुक हैं, उसे करने में आप तल्लीन रहने की संभावना है। वित्तीय मोर्चे पर एक स्थिर राज्य प्राप्त होने की संभावना है। काम में आपका पेशेवर अनुभव बहुत अधिक होगा। उन बीमारियों को वैकल्पिक दवाओं के माध्यम से ठीक होने की संभावना है।

कर्क (22 जून -22 जुलाई): परिवार के किसी बुजुर्ग के साथ कुछ समय बिताने के लिए आपके बाहर जाने की संभावना है। यात्रा निश्चित रूप से आपको तरोताजा कर देगी, इसलिए इसके लिए समय निकालें। अकादमिक मोर्चे पर अपेक्षित परिणाम मिलना देवतेंय की तरह लगेगा और आपका मनोबल बढ़ाएगा। आमदनी बढ़ाने के प्रयास कुछ लोगों द्वारा किए जाने की संभावना है। स्वास्थ्य संतोषजनक बना हुआ है, क्योंकि आप जानबूझकर अपनी जीवन शैली में बदलाव लाते हैं। कुछ मान्यता या पुरस्कार पेशेवर मोर्चे पर आपका इंतजार करते हैं।

सिंह (23 जुलाई -23 अगस्त): परिवार के मोर्चे पर खबर आपको रोमांचित करेगी। आप घर पर कुछ नवीकरण कार्य कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको कुछ सम्मान या मान्यता मिलने की संभावना है। किसी ने आप पर जोंक लगाने और सामाजिक मोर्चे पर अपना समय बर्बाद करने की धमकी दी। आर्थिक रूप से, आप पहले से अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। आप पेशेवर मोर्चे पर सभी की संतुष्टि के लिए एक परियोजना को पूरा करके प्रशंसा जीतने के लिए तैयार हैं। सही और शेष सक्रिय खाने से आपको उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लेने की संभावना है।

कन्या (24 अगस्त -23 सितंबर): घरेलू मोर्चे पर जश्न का माहौल रहेगा। आपके महत्वाकांक्षी गुण के कारण आप सभी विरोधों को पार कर सफलता की ओर बढ़ सकते हैं। आप अपने निकट और प्रियजनों की खुशी में खुशी की तलाश करेंगे।

जिस चीज़ पर आप खर्च करना चाहते हैं उसकी उपयोगिता के बारे में पुनर्विचार करना एक अच्छा विचार होगा। पेशेवर मोर्चे पर, आप चीजों को क्रम में रखने में सक्षम होंगे और पीठ पर एक पैट भी प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने जागरूक प्रयासों के माध्यम से फिट और सक्रिय रखने का प्रबंधन करेंगे।

तुला (24 सितंबर -23 अक्टूबर): नए स्थान पर शिफ्ट हो रहे हैं, इसलिए नए और अनुकूल माहौल की उम्मीद करें। आप पेशेवर या शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छी तरह से काम करने के लिए पीठ पर प्रशंसा पत्र या पीठ थपथपाने वाले हो सकते हैं। किसी नई चीज में निवेश करना लाभदायक साबित होगा। आपकी संगति उन लोगों द्वारा स्वीकार किए जाने की संभावना है जो पेशेवर मोर्चे पर मायने रखते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना संभव है और इससे आपके स्वास्थ्य को अच्छा करने में मदद मिलेगी। मित्रों और संबंधों में घर के सामने का विवाद बना रह सकता है।

वृश्चिक (24 अक्टूबर -22 नवंबर): रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े लोग नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको कुछ सम्मान या मान्यता मिलने की संभावना है। उपयुक्त आवास की उपलब्धता की प्रतीक्षा करने वालों को भाग्यशाली मिलेगा। वित्तीय मोर्चे पर आपको परेशान करने वाली चिंताएँ कम हो जाती हैं। हो सकता है कि चीजें आपकी उम्मीदों पर काम न करें, इसलिए अधिक मेहनत करें। आपके वर्कआउट में ईमानदार नहीं होने से आपको आकार से बाहर रखने की धमकी मिलती है। घरेलू सामंजस्य बनाए रखने के लिए लड़ाई या तर्क से पूरी तरह बचना चाहिए।

धनु (23 नवंबर -21 दिसंबर): यात्रा करने की योजना है। छुट्टी में कुछ और समय लग सकता है। नौकरी बाजार में एक अच्छा ब्रेक पाने के लिए अतिरिक्त योग्यता काम आएगी। आप वित्तीय मोर्चे पर आराम करने के लिए अपनी चिंताओं को रखने में सक्षम होंगे, क्योंकि खुली कमाई के लिए और अधिक रास्ते हैं। स्वास्थ्य संतोषजनक रहता है, जैसा कि आप दर्द लेने का संकल्प लेते हैं। सावधानीपूर्वक योजना और आपकी गहरी दूरदर्शिता आपको आज एक अड़चन के बिना एक महत्वपूर्ण कार्य पूरा करेंगे।

मकर (22 दिसंबर -21 जनवरी): किसी ऐसे व्यक्ति के साथ यात्रा करना जिसे आप पसंद करते हैं, वह आपको एक उच्च देने की संभावना है। आपके द्वारा योगदान की गई संपत्ति आखिरकार आपकी हो सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर जल्द ही एक अतिरिक्त योग्यता आपकी होने की संभावना है। स्थिर आय आपके बैंक बैलेंस को स्वस्थ रखने का वादा करती है। एक व्यावसायिक उद्यम का पीछा करने वालों के लिए मुनाफे में वृद्धि। योग और अन्य घरेलू व्यायाम आपको स्वस्थ और हार्दिक बनाए रखने का वादा करते हैं।

कुंभ (22 जनवरी -19 फरवरी): आज अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ आनंददायक समय बिताने का उचित मौका है। सुस्त दिनचर्या से दूर रहने के लिए कार्ड पर ब्रेक की योजना बनाना। रियल एस्टेट डीलरों के लिए एक क्षेत्र का दिन होने की संभावना है।

पेशेवर मोर्चे पर प्रयास उत्कृष्ट परिणाम लाने की संभावना है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर आपके मौजूदा प्रयास आपको बढ़िया मुक़ाबले में रखेंगे। अन्य स्रोतों से कमाई शुरू करते ही आय स्थिर रहेगी।

मीन (20 फरवरी -20 मार्च): घर के मोर्चे पर काम करने से बचें या परिवार के किसी बुजुर्ग को निराश कर सकते हैं। आपको उस स्थान पर जाने का अवसर मिल सकता है जिसे आप हमेशा से चाहते थे। आप कुछ ऐसा हासिल करने की संभावना रखते हैं जो शैक्षणिक मोर्चे पर लंबे समय से आपको चुनौती दे रहा था। आप खर्च को नियंत्रित करके अपने मौद्रिक मोर्चे को स्थिर रखने में सक्षम होंगे। पेशेवर मोर्चे पर चीजें आपके नियंत्रण में रहती हैं। एक करीबी दोस्त या रिश्तेदार आपको फिटनेस प्राप्त करने के नए तरीकों से परिचित कराने की संभावना है।


loading...

Related Articles

Back to top button