अन्य राज्य

मध्यप्रदेश: COVID-19 उल्लंघन के मामले में भोपाल में दुकानें, मॉल, व्यापारिक प्रतिष्ठान 3 दिनों के लिए बंद


( Madhyapradesh covid-19 lockdown news )

कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर लोग किराने की दुकान के बाहर इंतजार करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखते हैं।  (प्रतिनिधि छवि)

 जिले के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि भोपाल में दुकानें, मॉल, कार्यालय और व्यावसायिक प्रतिष्ठान तीन दिनों के लिए बंद करने के लिए बाध्य होंगे यदि वे कोविड ​​-19 रोकथाम के दिशानिर्देशों का पालन करने में विफल रहते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि आगंतुक मानदंडों का पालन करें।  

भोपाल के जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, उल्लंघनकर्ताओं को चेक पोस्ट, बुखार क्लीनिक और कोरोनावायरस से संबंधित जागरूकता कार्य करने के लिए “कोरोना योद्धा” के रूप में काम करना होगा।

अधिकारी ने कहा कि यह निर्णय कोविड ​​-19 दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों के बारे में रिपोर्ट के बाद लिया गया।

 उन्होंने कहा कि इस तरह के उल्लंघनों की निगरानी के लिए अधिकारियों की टीमें गठित की गई हैं।

 यदि कार्यालय, मॉल, दुकानें, पूजा स्थल आदि के मालिक या प्रबंधन COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि आगंतुकों द्वारा उनका अनुसरण किया जाता है, तो उन्हें चेक पोस्ट, बुखार क्लीनिक या “कोरोना योद्धाओं” के रूप में काम करना होगा।

 जागरूकता अभियानों में, अधिकारी ने कहा।

 इसके अलावा, संबंधित प्रतिष्ठान तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे और उल्लंघन करने वालों को अलग-अलग उल्लंघनों के लिए निर्धारित जुर्माना भी भरना होगा।

 इससे पहले, ग्वालियर में जिला प्रशासन ने सोमवार को आदेश दिया था कि जो नागरिक बिना मास्क के बाहर निकलेंगे या सार्वजनिक स्थानों पर अन्य एहतियाती दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करेंगे, उन्हें अस्पतालों और पुलिस चौकियों पर तीन दिन तक स्वयंसेवक रहना होगा।

Madhyapradesh covid-19 lockdown news

loading...

Related Articles

Back to top button