राष्ट्रीय

मोदी सरकार की इस योजना के तहत मुफ्त कोरोना इलाज, जानिए इसका फायदा


नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोनावायरस संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है।  भारत में संक्रमित कोरोनावायरस की संख्या लगभग 8 लाख तक पहुंच गई है।  देश में कोरोनावायरस का उपचार भी बहुत महंगा है, लेकिन आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।  केंद्र सरकार की एक योजना है जिसके माध्यम से कोरोनावायरस संक्रमित लोगों को मुफ्त में इलाज मिल सकता है। Free corona treatment under this scheme of Modi government, know its benefits

 मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना कोरोना संक्रमित के इलाज के लिए बहुत मददगार साबित हो रही है।  आयुष्मान भारत योजना के तहत, देश के प्रत्येक परिवार को साल में एक बार 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज दिया जाता है।

ट्रम्प ने किया “विश्वासघात” सबके साथ, 2019 से पता था “कोरोना” के बारे मे… 😡

इसके लिए एक ई-कार्ड भी जारी किया जाता है।  इस कार्ड के इस्तेमाल से कोरोनावायरस के मरीज आसानी से लाभ उठा सकते हैं।  योजना का लाभ लेने के लिए, योजना में अपना नाम शामिल करना आवश्यक है।  आयुष्मान भारत योजना में अपना नाम दर्ज करने के लिए, आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://www.pmjay.gov.in/ पर जाना होगा।

 यहां a एम आई एलिजिबल ’का लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा।  मांगी गई पूरी डिटेल देने के बाद आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा।  इसे डालने के बाद, आपको सबमिट करना होगा और फिर आपको अपना राज्य चुनना होगा।  इसके बाद, आपको कुछ श्रेणियां दिखाई देंगी।  आप यहाँ श्रेणी पर क्लिक करके अपना नाम देख सकते हैं।  आपके नाम, HHD नंबर, राशन कार्ड और मोबाइल नंबर के लिए एक विकल्प होगा।  आप इस पर क्लिक करके पता कर सकते हैं कि आपका नाम इस योजना में शामिल है या नहीं।  आप 14555 और 1800-111-565 पर कॉल करके भी अपने नाम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Free corona treatment under this scheme of Modi government, know its benefits

loading...

Related Articles

Back to top button