अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प ने किया “विश्वासघात” सबके साथ, 2019 से पता था “कोरोना” के बारे मे… 😡


क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सितंबर 2019 की शुरुआत में एक आसन्न कोरोनावायरस महामारी के बारे में पता था? व्हाइट हाउस के साथ काम करने वाले एक शीर्ष अर्थशास्त्री कहते हैं, हां।

सितंबर 2019 में, जैसा कि दुनिया पर था, उपन्यास कोरोनोवायरस के बिना, डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन में शीर्ष अर्थशास्त्रियों की एक टीम ने अमेरिकी राष्ट्रपति को एक महामारी फैलने के खतरे के बारे में चेतावनी दी थी। टीम ने कथित तौर पर एक आने वाली महामारी के बारे में व्हाइट हाउस को सतर्क किया था और 41 पन्नों की रिपोर्ट पेश की थी, लेकिन सलाह ध्यान नहीं दी गई थी।

ट्रम्प प्रशासन की आर्थिक सलाहकार परिषद (सीईए) के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में तीन साल तक सेवा देने वाले अर्थशास्त्री टोडस फिलिप्सन ने शुक्रवार को सीएनएन को यह सनसनीखेज खुलासा किया।

सीएनएन के अनुसार, फिलिप्सन ने कहा कि उनकी टीम ने “व्हाइट हाउस को लगभग तीन महीने पहले कोविद -19 के संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना रास्ता बनाने के बारे में माना जाता है कि एक फ्लू-जैसी महामारी फैलने के खतरों के बारे में सतर्क किया था”।

फिलिप्सन ने इस साल जून में अपने पद से हट गए और शिकागो विश्वविद्यालय में अपनी शिक्षण भूमिका पर लौट आए। उन्होंने कथित तौर पर व्हाइट हाउस से निकलने से एक महीने पहले कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

शुक्रवार को सीएनएन से बात करते हुए, टोडस फिलिप्सन ने कहा कि वह सह-लेखकों में से एक थे, जिन्होंने ‘टीका नवाचार के माध्यम से महामारी इन्फ्लूएंजा के प्रभाव को कम करने’ शीर्षक से एक रिपोर्ट प्रकाशित की।

राष्ट्रपति ट्रम्प के प्रमुख अर्थशास्त्रियों में से एक से यह रहस्योद्घाटन महत्वपूर्ण है क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अब तक जोर दिया है कि कोरोनोवायरस महामारी को रोकने या रोकने के लिए संभव नहीं था।

राष्ट्रपति के दावे के विपरीत, फिलिप्स की टीम द्वारा तैयार 41-पृष्ठ की रिपोर्ट को सितंबर 2019 में ही व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने पेश किया गया था, जबकि उपन्यास कोरोनावायरस के पहले कुछ मामलों का पता दिसंबर के मध्य में वुहान, चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन में लगा था। दिसंबर अंत में वायरल संक्रमण के बारे में बताया गया था।


loading...

Related Articles

Back to top button