अपराधउत्तर प्रदेश

Amethi news: अमेठी में चला योगी बाबा का बुल्डोजर !

अमेठी के तिलोई के टिकरी गांव में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनवाए गए व्यसायिक कॉम्पलेक्श पर गुरुवार को बुल्डोजर चलवा दिया. Amethi election news bjp pincode

यूपी के कई जिलों में भू माफ़ियाओं के खिलाफ बाबा का बुल्डोजर फुल स्पीड में दौड़ रहा है. इसी कड़ी में अब अमेठी में भी भू माफियाओं द्वारा कब्जा किये गए अवैध निर्माणों पर भी बाबा का बुल्डोजर चलने लगा है. तिलोई के टिकरी गांव में वन विभाग की जमीन पर रातोंरात बनवाये गए व्यवसायिक काम्प्लेक्स को भी गुरुवार को प्रसाशन ने से जमींदोज कर दिया. इस दौरान मौके पर सीओ के अलावा कई थानों की फोर्स मौजूद रही.

 

वन विभाग की जमीन पर बना लिया था व्यवसायिक कॉम्पलेक्स

 

बता दें कि शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव में वन विभाग की गाटा संख्या 1248 की 8.77 हेक्टेयर जमीन पर गांव के ही रहने वाले याहिया खान ने रातों रात व्यवसायिक काम्प्लेक्स का निर्माण करवा लिया था. जनवरी में वन विभाग ने इसकी शिकायत स्थानीय प्रसाशन से की थी. जिसके बाद गुरुवार को कई थानों की फोर्स के साथ तिलोई एसडीएम शिवानी सिंह टिकरी गांव पहुंची और अवैध रूप से बनाये गए व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स को बुल्डोजर की मदद से गिरवा दिया.कॉम्प्लेक्स को गिराते समय सीओ समेत कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रही.

तिलोई एसडीएम शिवानी सिंह ने क्या कहा?

 

पूरे मामले पर तिलोई एसडीएम शिवानी सिंह ने कहा कि सरकार के मंशानुसार सराकरी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है. गाटा संख्या 1248 पर याहिया खान द्वारा कुछ साल पहले भी कब्जा किया गया था जिसे गिरवा दिया गया था.याहिया खान द्वारा एक बार फिर वन विभाग की जमीन पर कब्जा किया जा रहा था जिस पर जनवरी में वन विभाग की तरफ से शिकायती पत्र दिया गया था. जिसके बाद ये कार्यवाही की गई है. 8.77 हेक्टेयर जमीन पर 7 -8 कमरों का व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स बनाया गया था जिसे कब्जा मुक्त करवा दिया गया है.

कार्रवाई से भूमाफियाओं नहीं करेंगे सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण

 

वहीं वन विभाग के रेंजर ने बताया की इस संबंध में अमेठी जिला प्रशासन से पत्राचार किया गया था कि वन विभाग की जमीन पर कब्जा करके अवैध निर्माण किया गया है जिसको लेकर के यह कार्यवाही की गई है. इस तरीके की कार्यवाही से बाकी लोगों में भी एक डर होगा और वह इस तरीके से सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण नहीं करेंगे. तिलोई उप जिला अधिकारी के साथ कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची जिनके साथ वन विभाग की टीम ने मिलकर वन विभाग की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया. Amethi election news bjp pincode

 

 

loading...

Related Articles

Back to top button