अंतर्राष्ट्रीय

PM इमरान खान ने देश के पहले स्वदेशी वेंटिलेटर की विनिर्माण सुविधा का किया उद्घाटन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के पहले स्वदेशी वेंटिलेटर की विनिर्माण सुविधा का उद्घाटन किया है। डॉन न्यूज के मुताबिक, नेशनल रेडियो और हरिपुर में दूरसंचार निगम (NRTC) पर वेंटिलेटर फैक्ट्री का उद्घाटन करने के बाद सोमवार को खान ने कहा “यह देश के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि है और मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का ध्यान अब स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार पर होगा। बता दें कि पाकिस्तान में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 234,509 तक पहुंच गई है वहीं 4,839 मरने वालों का आंकड़ा तक पहुंच गया है। वहीं पाकिस्तान कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में 12वें स्थान पर पहुंच गया है। वहीं अब तक पाकिस्तान में 134,957 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

दुनियाभर में कोरोना के 1.16 करोड़ मामले आए सामने

अब तक दुनियाभर में कोरोना के 1 करोड़ 16 लाख 26 हजार 2 सौ 65 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इस घातक वायरस के कारण 5 लाख 38 हजार 1 सौ 72 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा 63 लाख 4 हजार 3 सौ 28 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं।

अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित

अमेरिका में अभी तक दुनियाभर में 29 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक यूएस में अब तक 29 लाख 38 हजार 6 सौ 24 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 1 लाख 30 हजार 3 सौ 6 लोगों की मौत इस वायरस की चपेट में आने से हो चुकी है।

loading...

Related Articles

Back to top button