अन्य राज्य

राजस्थान में बनने वाली है भाजपा 🌷 सरकार ❓ सचिन पायलट पहुचे दिल्ली


राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट शनिवार को दिल्ली पहुंचे और कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक के लिए समय मांगा, समाचार एजेंसी आईएएनएस ने रविवार को बताया।

सूत्रों ने कहा कि पायलट के शिविर के कम से कम एक दर्जन विधायक दिल्ली-एनसीआर में भी रह रहे हैं।

कांग्रेस विधायक पीआर मीणा, जिन्हें पायलट समूह से सदस्य कहा जाता है, ने सोनिया गांधी से मिलने की मांग की थी ताकि उन्हें “राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार द्वारा दी गई सौतेली माँ के इलाज” से अवगत कराया जा सके।

इस बीच, मुख्यमंत्री गहलोत ने शनिवार देर रात जयपुर में अपने सरकारी आवास पर अपने मंत्रियों की बैठक बुलाई और सभी पार्टी विधायकों को उन्हें समर्थन पत्र देने को कहा। इस संबंध में वरिष्ठ मंत्रियों को चुना गया है।

हालांकि, पायलट शिविर के मंत्री इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

सूत्रों ने कहा कि गहलोत ने सोनिया गांधी, राजस्थान पार्टी मामलों के प्रभारी अविनाश पांडे और कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने उन्हें अपने राज्य के घटनाक्रम से अवगत कराया।

इससे पहले, गहलोत ने आरोप लगाया था कि भाजपा अपने विधायकों को अलग-अलग तरीकों से लुभाने की कोशिश कर रही है। इसने कहा कि पिछले महीने राज्यसभा उपचुनावों के दौरान भी इसी तरह के प्रयास किए गए थे।

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा 10 से 15 करोड़ रुपये के बीच की राशि दे रही है, जिनमें से प्रत्येक का चयन उनकी सरकार के विधायकों ने उन्हें पार्टियों को बदलने के लिए किया है।

(आईएएनएस के साथ)

loading...

Related Articles

Back to top button