अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका: बाइडेन की जीत अमेरिका की जीत होगी


अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के रिजल्ट का सस्पेंस अभी भी बरकरार है. डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. कई घंटे बीत जाने के बाद अभी भी कई राज्यों में मतों की गिनती की जा रही है. अभी तक दोनों में से किसी को इलेक्टोरल वोट का जादुई आंकड़ा हासिल नहीं हुआ है. हालांकि इतना जरूर है कि जो बिडेन लगातार बढ़त बनाए हुए हैं लेकिन ट्रंप लगाता उन्हें टफ फाइट दे रहे हैं.

राष्ट्रपति चुनाव के परिणमों के लिए चल रही कशमकश के बीच डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्विटर पर लाइव आकर एक वीडियो संदेश जारी किया. इससे पहले जो बिडेन ने लोगों से उन्हें लाइव सुनने की अपील भी की थी. अपने वीडियो संदेश में जो बिडेन ने कहा, “यह स्पष्ट है कि हम पर्याप्त वोट जीत रहे हैं.

जो राष्ट्रपति पद जीतने के लिए काफी हैं.”

अपने वीडियो संदेश में जो बिडेन ने आगे कहा, “जब वोटों की गिनती समाप्त हो जाएगी तो हमें विश्वास है कि हम विजेता होंगे. लोकतंत्र अमेरिका में काफी जिंदा है. राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिकियों को चुप नहीं कराया जाएगा.”

जो बाइडेन अब अपनी जीत के प्रति काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं. बिडेन ने अपने नए ट्वीट में कहा है, “मुझे विश्वास है कि हम विजयी होंगे, लेकिन यह केवल मेरी जीत या हमारी जीत नहीं होगी. यह अमेरिकी लोगों के लिए, हमारे लोकतंत्र के लिए, अमेरिका के लिए जीत होगी.”

बाइडेन ने ट्रंप के जीत के दावे पर भी किया कटाक्ष

वहीं दूसरी ओर ट्रंप के जीत के दावे पर कटाक्ष करते हुए जो बाइडेन ने एक ट्वीट भी किया है. बाइडेन ने ट्वीट में लिखा है कि अमेरिका का राष्ट्रपति कौन होगा यह लोग तय करते हैं इसका दावा नहीं किया जा सकता है. बाइडेन ने लिखा, “सत्ता ली नहीं जा सकती है और ना ही इसका दावा किया जा सकता है, यह लोगों से मिलती है, और यह उनकी इच्छा है जो यह निर्धारित करती है कि संयुक्त राज्य का राष्ट्रपति कौन होगा.”

आजतक LIVE TV

आपको बता दें कि इससे पहले दिन में ट्रंप ने चुनाव में जीत का दावा किया और इसे “अमेरिकी जनता पर एक धोखा” कहा था. उन्होंने कहा था, “सच कहूं, तो हमने यह चुनाव जीत लिया.” उन्होंने यह भी कहा था कि मतगणना को रोकने के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई की योजना बनाई है.

ट्रंप ने कहा था, “अचानक सब कुछ बंद हो गया. यह अमेरिकी जनता पर एक धोखा है. यह हमारे देश के लिए शर्मिंदगी है. हम इस चुनाव को जीतने के लिए तैयार थे. सच कहूं, तो हमने यह चुनाव जीत लिया.”

loading...

Related Articles

Back to top button