अन्य राज्य

कोरोना महामारी के बीच गुवाहाटी समेत पूरे राज्य में जन्माष्टमी की धूम

Guwahati latest news:कोरोना महामारी के बीच गुवाहाटी समेत पूरे राज्य में जन्माष्टमी की धूम

कोरोना महामारी के बीच गुवाहाटी समेत पूरे राज्य में जन्माष्टमी महोत्सव पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। मंदिरों एवं सामाजिक संगठनों ने भी आयोजन किए हैं। राज्य में प्रत्येक वर्ष विश्व हिंदू परिषद भी जन्माष्टी पर शानदार कार्यक्रम आयोजित करता है लेकिन इस बार कोरोना के कारण विहिप का कृष्णजन्माष्टमी का आयोजन बेहद सादगी के साथ मनाया जा रहा है। सोमवार को जन्माष्टमी के मौके पर लोग उपवास भी रखते हैं।

जन्माष्टमी के मद्देनजर मंदिरों को बेहद आकर्षक ढंग से सजाया गया है। गुवाहाटी के नूनमाटी स्थित श्रीश्याम मंदिर, गीतानगर स्थित गीता मंदिर, फैंसी बाजार के श्रीसीताराम ठाकुरबाड़ी, पलटन बाजार स्थित श्रीराम मंदिर, गौड़िया मठ व अन्य ठाकुरबाड़ी तथा मंदिरों में सोमवार को परंपरागत रूप से जन्माष्टमी मनाने की शुरुआत सुबह से ही हो गई है।

वहीं, उत्तर गुवाहाटी स्थित हरे कृष्णा मंदिर में हरे कृष्णा मूमेंट की ओर से 28 अगस्त से अगस्त से चार दिवसीय कार्यक्रम के तहत श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुरुआत हो चुकी है। गुवाहाटी के उलुबारी स्थित इस्कॉन मंदिर में सोमवार को जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन किया गया है। बच्चों ने सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है। इसी तरह गुवाहाटी के अलावा राज्य के अनेक मठ, मंदिरों और सामाजिक संगठनों ने भी जन्माष्टमी पर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा सहित राज्य की अन्य प्रमुख हस्तियों ने जन्माष्टमी के अवसर पर राज्यवासियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सभी के मंगल की कामना की है।

loading...

Related Articles

Back to top button