यूपी: शिवसेना का तंज ” फिल्म सिटी बनाना आसान – लेकिन चलाना मुश्किल”

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में हलचल के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में फिल्मसिटी बनाने का एलान किया है। योगी के इस निर्णय का शिवसेना ने स्वागत किया है, लेकिन तंज कसा है कि फिल्मसिटी बनाना तो आसान है लेकिन इसे चलाना अत्यंत मुश्किल है।
शुक्रवार को ‘सामना’ में नई मायानगरी शीर्षक के तहत संपादकीय में लिखा गया है कि यूपी में यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में कम से कम एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि यह फिल्म सिटी अंतरराष्ट्रीय सलाहकारों के मार्गदर्शन में बनाई जाएगी। शिवसेना ने योगी की इस पहल का स्वागत करते हुए संपादकीय में लिखा है कि फिलहाल, हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी और मुंबई की चित्रनगरी में अच्छा काम हो रहा है।
लेकिन कुछ फिल्मसिटी की हालत खस्ता भी है। मुंबई का आरके स्टूडियो बिक चुका है। कमालिस्तान और महबूब स्टूडियो काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। इसलिए फिल्म इंडस्ट्री की संकल्पना के साथ उसे चलाना कितना कठिन है, इसका भी अध्ययन करना चाहिए।

कश्मीर में बननी चाहिए फिल्मसिटी शिवसेना ने योगी सरकार के साथ ही केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। शिवसेना ने मुखपत्र में लिखा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद केंद्र सरकार को कश्मीर में भी एक फिल्मसिटी बनानी चाहिए। एक समय ऐसा था जब हमारा सिनेमा जगत शूटिंग के लिए कश्मीर, शिमला, मनाली और शिलांग जैसे क्षेत्रों में जाता था। इसलिए कश्मीर में भी फिल्मसिटी बनाई जा सकती है।

Show More

Related Articles