राम मंदिर शिलान्यास समारोह से पहले CM योगी ने ‘दीपोत्सव’ के अवसर पर जलाए पटाखे, सामने आया Video


लखनऊ। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए कल (पांच अगस्त) होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पूरी अयोध्या नगरी इस समय दुल्हन की तरह सजी है और शहर के कोने-कोने में लोग दीप जलाकर ‘दीपोत्सव’ मना रहे हैं। बता दें कि मख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि भूमि पूजन के उपलक्ष्य में 4 और 5 अगस्त की रात दीपोत्सव मनाया जाएगा। इसी के तहत सीएम योगी ने भूमि पूजन से ठीक एक रात पहले लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर पटाखे जलाए। इससे जुड़ा सीएम योगी का एक वीडियो भी सामने आया है।
वीडियो में देखा जा सकता है कि लखनऊ के सरकारी आवास को दीपों से सजाया गया है,हर तरफ रोशनी की ही चकाचौंध है।

सीएम योगी भी दीपोत्सव का आनंद लेते हुए पटाखे जला रहे हैं। बता दें कि कल के दिन का पूरे देश को इंतजार है, यह वह घड़ी होगी जब 500 साल से चली आ रही हिंदुओं की मनोकामना पूरी होगी। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद राम मंदिर के शिलान्यास की पहली ईंट स्थापित करेंगे। बता दें कि कार्यक्रम में सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही आने की अनुमति है। बता दें कि सोशल मीडिया पर अयोध्या की कुछ शानदार तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें पूरा शहर रोशनी से नहाया हुआ है। कल होने वाले एतिहासिक कार्यक्रम को लेकर पूरे शहर में धूम मची है, साथ ही दीपोत्सव के तहत भी शहर का हर कोना रोशनी से नहाया हुआ है।

कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन का रखा जाएगा ख्याल

बता दें कि भूमि पूजन के भव्य कार्यक्रम को देखते हुए शहर की सुरक्षा व्यवस्था को काफी पुख्ता कर दिया गया है और किसी भी व्यक्ति को बिना निमंत्रण अयोध्या नहीं आने को कहा गया है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को तैयारियों का जायजा लिया। कोरोना महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई गणमान्य हस्तियां इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी तकरीबन तीन घंटे तक अयोध्या में रहेंगे और इस दौरान मंदिर दर्शन, पूजा अर्चना आदि करेंगे।

Show More

Related Articles