उत्तर प्रदेश

मुस्लिम महिलाओं ने मनाया प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन, उतारी आरती, गाया सोहर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 71वां जन्मदिन शुक्रवार को मुस्लिम महिलाओं ने भी पूरे उत्साह से मनाया। इन्द्रेश नगर लमही के सुभाष भवन में मुस्लिम महिला फाउण्डेशन के बैनर तले जुटी महिलाओं ने रंगोली बनाईं। प्रधानमंत्री को युग का नेता बता उनकी तस्वीर की आरती उतारी और ढोल की थाप पर सोहर गाया। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर को लड्डू खिलाया और ‘मुस्लिम बहनें करे पुकार, हर जगह हो मोदी सरकार, नारा लगाया। इन महिलाओं ने 71 दीप भी जलायें।

 

इस अवसर पर फाउण्डेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मुस्लिम बेटियों के अलमबरदार है। दुनियां के अन्य देशों की तरह पहले भारत की मुस्लिम महिलाओं की जिन्दगी कल तक मुल्लाओं के रहमों करम पर आश्रित थी। तीन तलाक की बेड़ियों से जकड़ी हुयीं और हलाला के अपमान की आग में जलती हुयीं मुस्लिम महिलाओं की जिन्दगी बदतर हो चुकी थी। सोहर के घर से कभी भी बेदखल कर दिये जाने के खौफ से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं की जिन्दगी अनिश्चित थी। निकाह के बाद उनको कोई कानूनी अधिकार नहीं था जिससे सामाजिक सुरक्षा मिल सके। प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्लिम महिला अधिकार दिवस दिया, जीने की आजादी दी और मुस्लिम महिलाओं की पीड़ा को समझा।

 

नाजनीन ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने हमें सम्मान दिलाया, इसे कोई भी मुस्लिम महिला कभी नहीं भूल सकती। कार्यक्रम में विशाल भारत संस्थान की केन्द्रीय परिषद की नेता नजमा परवीन ने घोषणा किया कि 05 हजार मुस्लिम बेटियां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मुस्लिम महिला अधिकार दिवस देने के लिये शुक्रिया कहेंगी और दुनियां भर की मुस्लिम महिलाओं की अपेक्षा भारत की मुस्लिम महिलाओं को ताकतवर बनाने के लिये धन्यवाद कहेंगी। अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों को भी चिट्ठी लिखकर मोदी की तरह मुस्लिम महिलाओं के सामाजिक सुरक्षा के लिये काम करने हेतु कहेंगी।

 

विशाल भारत संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा० राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि भारत में मुस्लिम महिलाओं को कानूनी आजादी मिली है। सामाजिक कुरीतियों की बेड़ियों में जकड़कर गुलाम बनाने वाली मुस्लिम कट्टरपंथी सोच को मुस्लिम महिलाओं ने खुद ही नकार दिया है। हिन्दुस्थान की सभी वर्ग की महिलायें, मुस्लिम बेटियों की आजादी के साथ खड़ी हैं। तीन तलाक और हलाला जैसे अपराधों के लिये मुस्लिम कट्टरपंथियों को कभी क्षमा नहीं किया जा सकता। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर संस्था के अनाज बैंक ने जरूरतमंदों को अनाज वितरित कर कोई भी भूखा न रहने का संदेश दिया।

 

प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में नगीना बेगम, नाजमा बेगम, शबाना, रशीदा, तबस्सुम, गुलफ्शा, यास्मीन, हदीसुन, नाजिया, समीमा, नसीबुन, रशीदा, जहिरून, तबस्सुम, शमसुननिशा, शहनम, अर्चना भारतवंशी, डा० मृदुला जायसवाल, खुशी रमन भारतवंशी, इली भारतवंशी, उजाला भारतवंशी, दक्षिता भारतवंशी आदि शामिल हुई।

 

loading...

Related Articles

Back to top button