Uncategorized

Stairs vastu tips: सीढ़ियों के नीचे नही रखनी चाहिए ये चीजे, आ जाती है कंगाली

घर के सदस्यों में कलेश होने की समस्या होती है. इसके अलावा आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.आपको जानकारी के लिए बता दें कि घर की प्रत्येक दिशा, हर कोना विशेष महत्व रखती है. साथ ही घर की हर दिशा का वास्तु दोष से मुक्त होना जरूरी है. तभी घर में सुख-शांति का वास होता है. Seddhiyon vastu tips shastra Hindi stairs 

Garud puran punishment: इन 5 लोगो का साथ आपकी जिंदगी कर देगा बर्बाद

घर में सीढ़ियों के नीचे की बची हुई जगह में अधिकतर लोग एक्सट्रा चीज या फिर स्टोर रूम बना लेते है. घर का जो भी एक्सट्रा सामान होता है सीढ़ियों के नीचे रख देते है. क्या आपको पता पता है कि वास्तु के अनुसार सीढ़ियों के नीचे की जगह को प्रयोग करना गलत है. सीढ़ियों को लेकर वास्तु में कुछ महत्वपूर्ण नियम बताए गए हैं. आइए जानते है विस्तार से.

गलत जगह सीढ़ियों से बढ़ती है दिक्कतें Seddhiyon vastu tips shastra Hindi stairs 

 

वास्तु के अनुसार घर में सीढ़ियों के गलत जगह होने की वजह से कई प्रकार की परेशानियां पैदा होने लगती हैं. घर के बाहर की सीढ़ियां शुक्र ग्रह को प्रभावित करती हैं. तो अंदर की सीढ़ियां मंगल ग्रह को.

 

सीढ़ियों के नीचे न रखे ये चीज

 

सीढ़ियों के नीचे किचन, पूजाघर, शौचालय या स्टोर रूम नहीं होना चाहिए. इसे भी वास्तु के नजरिए से ठीक नहीं मानते. खुली सीढ़ियां वास्तु के हिसाब से ठीक नहीं होती इसलिए इन पर शेड जरूर डलवाना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-शांति का अभाव होता है.

तिजोरी या जूते चप्पल न रखें

 

वास्तु जानकारों का कहना है कि सीढ़ियों के नीचे जूते-चप्पल की अलमारी या फिर गहने पैसे की अलमारी भी न हो. अगर आप ऐसा करते है तो इंसान को आर्थिक संकट की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ओपोई इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Seddhiyon vastu tips shastra Hindi stairs 

 

loading...

Related Articles

Back to top button