Uncategorized

concealer use: ऐसे लगाए चेहरे पर कंसीलर , इन गलतियों से लुक हो जाएगा खराब

एक अच्‍छे और बेहतर फिनिश वाले मेकअप के लिए कंसीलर (concealer) सचमुच एक लड़की का सबसे अच्‍छा दोस्‍त हो सकता है। लेकिन ऐसा तब संभव है, अगर आप कंसीलर को सही तरीके से लगाएं। कंसीलर को लगाना इतना आसान भी नहीं, इसके लिए भी आपको कुछ जरूरी टिप्‍स फॉलो करने होत हैं। क्‍योंकि गलत शेड्स चुनने या गलत तरीके से लगाना आपके मेकअप को खराब कर सकता है। तो आइए यहां हम आपको कंसीलर लगाते समय की 4 सामान्‍य गलतियां बता रहे हैं, जिनसे आपको भी बचने की जरूरत है।

Stairs vastu tips: सीढ़ियों के नीचे नही रखनी चाहिए ये चीजे, आ जाती है कंगाली

र्प्‍याप्‍त मॉइस्चराइजिंग न करना

कई बार आप स्किन को र्प्‍याप्‍त मॉइस्चराइजिंग किए बिना कंसीलर लगा लेते हैं, जो कि आपके मेकअप को खराब कर सकता है। आंखों के आसपास स्किन काफी संवेदनशील होती है, इस प्रकार इसे हाइड्रेटेड रखना भी बहुत जरूरी है। इसलिए कंसीलर लगाने से पहले आप हमेशा अपनी आंखों के नीचे कुछ आई क्रीम या मॉइस्चराइजिंग क्रीम थपथपाएं और कुछ देर रहने दें। कुछ मिनटों बाद आपकी स्किन कंसीलर के लिए तैयार है। ऐसा करने से आपका कंसीलर पैची नहीं बनेगा और अधिक समय तक टिका रहेगा।

 

चेहरे पर एक ही शेड का इस्‍तेमाल करना

यदि आप अपने चेहरे पर एक शेड को लगा रहे हैं, तो ऐसा करने से बचें। अक्‍सर कुछ लोग यह गलती कर बैठते हैं, जबकि एक फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए हमेशा कोशिश करें कि अपने स्किन से मिलते-जुलते दो शेड में कंसीलर चुने। एक ऐसा शेड, जो आपके स्किन टोन से काफी हद तक मैच करता हो और दूसरा आपकी त्वचा की टोन से थोड़ा हल्का। फिर आप अपने ब्लीमेज़ को छुपाने के लिए स्किन टोन से मैच करता शेड लगाएं और चेहरे को चमकाने के लिए लाइट शेड का इस्‍तेमाल करें।

 

फांउडेशन को कंसीलर के बाद लगाएं

य‍ह हमेशा उलझा रहता है कि पहले फाउंडेशन लगाया जाता है या कंसीलर, इसलिए कुछ लोग पहले फांउडेशन लगाते हैं और कुछ पहले कंसीलर, जबकि फाउंडेशन हमेशा आपके कंसीलर के बाद आता है। जब आप अपने चेहरे पर कंसीलर न लगा दें और दाग-धब्‍बों को न छुपा दे, तब तक फाउंडेशन न लगाएं। क्‍योंकि यह पूरे मेकअप को खराब कर उसे पैची बना सकता है।

Maybelline Lakme concealer tips price makeup

सेटिंग पाउडर का इस्‍तेमाल न करना

कभी भी अपने कंसीलर को सेटिंग पाउडर के साथ सेट करना न भूलें। यह कंसीलर को स्किन पर रोक कर रखेगा और आपके चेहरे को और भी बेहतरीन व नेचुरल लुक देगा।

Maybelline Lakme concealer tips price makeup

loading...

Related Articles

Back to top button