Uncategorized

Garud puran punishment: इन 5 लोगो का साथ आपकी जिंदगी कर देगा बर्बाद

गरुड़ पुराण में जीवन से लेकर मृत्यु के बाद की स्थितियों का वर्णन किया गया है. साथ ही ऐसे लोगों के बारे में बताया गया है जिनकी संगति से दूर रहने में ही भलाई है. दरअसल, अक्सर ऐसा देखा जाता है कि कुछ गलत लोगों का साथ आपकी लाइफ को बर्बाद कर देता है आप जीवन में कुछ भी अच्छा न कर पाने के लायक ही रह जाते हैं बस. ऐसे में आपका ये जानना बेहद जरूरी है कि आपको किन लोगों से हमेशा दूरी बनाए रखनी चाहिए. garud puran punishment hindi do’s and don’ts totke adhyay

 

दिखावा करने वाले लोग

कुछ लोग बेवजह हर चीज का दिखावा करते हैं. दरअसल ऐसे लोग खुद को संतुष्ट करने के लिए ऐसा करते हैं. लेकिन कई बार दिखावे के चक्कर में सामने वालों का दिल दुखा देते हैं. इसलिए ऐसे लोगों से हमेशा दूर रहना चाहिए.

 

समय बर्बाद करने वाले लोग

गरुड़ पुराण के मुताबिक समय बर्बाद करने वाले लोगों के साथ रहने से बचना चाहिए. ऐसे लोग बेकार की बातों में अपना समय नष्ट करते हैं. साथ ही ऐसे लोग कोई काम अच्छे ढंग से नहीं करते हैं. ऐसे लोग कीमती समय को अनावश्यक बातों में नष्ट कर देते हैं.

 

निगेटिव सोच वाले लोग

गरुड़ पुराण के अनुसार निगेटिव सोच रखने वाले लोगों से हमेशा दूरी बनाकर रखनी चाहिए. दरअसल ऐसे लोग हमेशा सफलता में बाधक बनते हैं. अगर आपके आसपास भी ऐसे लोग हैं तो उनसे दूरी बनाकर रखें.

 

किस्मत के भरोसे रहने वाले लोग

गरुड़ पुराण के मुताबिक किस्मत के सहारे चलने वाले लोगों से हमेशा दूर रहना चाहिए. दरअसल ऐसे लोग कर्म करने से भागते हैं, साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी प्रेरित करते हैं. कहते हैं कि बिना कर्म के भाग्य का भी साथ नहीं मिलता है.

 

आलसी लोग

गरुड़ पुराण के मुताबिक आलसी लोगों की संगति से हमेशा दूर रहना चाहिए. क्योंकि ऐसे लोग अपनी असफलताओं के लिए खुद जिम्मेदार होते हैं. इसके अलावा कई बार ये असफलताओं का दोष दूसरों के माथे मढ़ते हैं. इसलिए ऐसे लोगों के हमेशा दूर रहना चाहिए.

garud puran punishment hindi do’s and don’ts totke adhyay

loading...

Related Articles

Back to top button