उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने “शहर” , मे जारी किया हाई अलर्ट


अफगान ट्रेंड फियादीन आतंकियों के हमले को लेकर किया गया है अलर्ट


शहर के 50 पॉइंट चिन्हित रहेगी खुफिया निगाहें, तैनात होंगे विशेष दस्ता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शान होने की वजह से गोरखपुर आतंकियों के निशाने पर आ गया है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक अफगानी फियादीन आतंकियों के टारगेट पर गोरखपुर होने की वजह से हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद प्रदेश के कई अन्य जिलों के साथ ही गोरखपुर जिले को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसको देखते हुए जिला पुलिस प्रशासन ने भी न सिर्फ कमर कस रखी है बल्कि किसी भी अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए तैयारी पूरी कर ली है।
शहर में करीब 50 स्थानों पर खुफिया नजर रखी जा रही है। इंडो नेपाल बॉर्डर सीमा पर कड़ी नजर रखकर किसी भी आतंकी साजिश को नाकाम करने के लिए अलर्ट किया है।
जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में पांच अगस्त को भूमि पूजन से लेकर 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर्व तक विशेष सतर्कता बरतनी है। खबर है कि आईएसआई के इशारे पर अफगान ट्रेंड फियादीन आतंकियों द्वारा अटैक किया जा सकता है। 
आसपास के जिलों में भी अलर्ट
इस बीच बकरीद और रक्षाबंधन और सावन का अंतिम सोमवार जैसे महत्वपूर्ण पर्व भी है। इसको देखते हुए डीजीपी मुख्यालय द्वारा सीएम सिटी गोरखपुर के अलावा अयोध्या, फैजाबाद, आगरा, लखनऊ समेत दर्जन भर शहरों को हाई अलर्ट किया गया है। 

हमला महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर किया जा सकता है। इसलिए हाई अलर्ट का संदेश मिलने के बाद गोरखपुर पुलिस प्रशासन द्वारा किसी भी आतंकी साजिश को नाकाम करने के लिए जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं। 

सभी थानों में दंगों से निपटने के लिए रिहर्सल किए जा रहे हैं। पीएसी की अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की गई है। एसएसबी को नेपाल बार्डर के साथ ही जिलों में किसी भी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। 

एडीजी जोन गोरखपुर दावा शेरपा का बुधवार को सोनौली बार्डर दौरा हाई अलर्ट का हिस्सा माना जा रहा है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, मॉल और भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त और जांच बढ़ाई जा रही है।इसके अलावा गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए गोरखनाथ खिचड़ी मेले के समय गठित घातक टीम को भी अलर्ट मोड में रखा गया है। जो किसी भी आतंकी मंसूबे को नाकाम करने के लिए गठित की गई है।

एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है विशेष स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं। खासकर मंदिर सुरक्षा के लिए विशेष टीम गठित है खुफिया कैमरे से हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

Source- amar ujala

loading...

Related Articles

Back to top button