उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के इस शहर में गायब हो गए 1000 से ज्यादा कोरोना पॉजीटिव मरीज, तलाशने में छूट रहे पुलिस के पसीने


जांच रिपोर्ट आने के बाद जब इनकी तलाश शुरू हुई तो नाम और पते गलत पाए गए। नाम-पता सही नहीं होने की वजह से पुलिस को इन्हें ढूंढने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना ने जमकर कहर बरपाया है। इस बीच अब खबर यह आ रही है कि सरकार की आंखों में धूल झोंक कर यहां करीब 1000 से ज्यादा कोरोना पॉजीटिव मरीज फरार हो गए हैं। पुलिस कोविड-19 संक्रमित मरीजों की तलाश कर रही है लेकिन इन्हें ढूंढने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं।

जांच में हुई कोविड-19 की पुष्टि: ‘News 18’ की रिपोर्ट के मुताबिक 23 से 31 जुलाई के बीच यहां व्यापक पैमाने पर लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई थी। टेस्टिंग के बाद हजारों लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इनमें से करीब 1119 लोग अचानक लापता हो गए। अब तक पुलिस ने 1171 कोरोना पॉजीटिव मरीजों को खोज निकाला है लेकिन अभी भी 1119 कोरोना संक्रमित लापता हैं।संबंधित खबरें

यूं दिया सरकार को धोखा: यहां के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे के मुताबिक कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हजारों की संख्या में जांच की गई थी। तमाम जगहों पर कैंप लगाकर लोगों की जांच हुई। इस दौरान कई लोगों ने फॉर्म पर गलत, नाम, पता और मोबाइल नंबर भरा। जांच रिपोर्ट आने के बाद जब इनकी तलाश शुरू हुई तो नाम और पते गलत पाए गए। नाम-पता सही नहीं होने की वजह से पुलिस को इन्हें ढूंढने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

हो सकती है कार्रवाई: बताया जा रहा है कि टेस्टिंग के बाद नाम, पता गलत बताने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पुलिस को एक सूची सौंपी गई थी। पुलिस ने इस सूची को सर्विलांस पर डाला था और इसी के जरिए 1171 मरीजों को तलाशा गया था जबकि अभी 1119 मरीजों की तलाश जारी है। इन लोगों को खोजे जाने के बाद कोरोना को लेकर बनाए गए सरकारी नियमों के तहत इनपर कार्रवाई भी की जा सकती है।

Loading video

इससे पहले रविवार को लखनऊ में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर 189 व्यक्तियों से 70 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया था। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 92,000 से पार हो गई है। रविवार को कानपुर में सबसे 504, लखनऊ में 391, गोरखपुर में 179, बरेली में 141, जौनपुर में 143, वहीं नोएडा में105 व वाराणसी में 102 नए केस पाए गए हैं।

loading...

Related Articles

Back to top button