अपराधउत्तर प्रदेश

ATS ने अलकायदा से जुड़े 3 और आतंकियों को किया गिरफ्तार, ई-रिक्शा चालक शकील भी शामिल

मयूर शुक्ला/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (UP ATS) ने अलकायदा से जुड़े तीन और आतंकवादियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार हुए आतंकियों के नाम शकील, मोहम्मद मुस्तकीम और मुईद है. शकील और मुईद लखनऊ के ही रहने वाले हैं. मोहम्मद मुस्तकीम मुजफ्फरनगर का रहने वाला है. एटीएस को मिन्हाज और मसीरुद्दीन से पूछताछ में इन तीनों के बारे में जानकारी मिली है.कानपुर की झोपड़पट्टी में रहने वाली 3 महिलाएं बनने वाली थीं मानव बम, ATS के पहुंचने से पहले फरारये तीनों अभियुक्त अलकायदा से जुड़े अंसार गजवा उल हिंद के सदस्य हैं.

एटीएस ने बुधवार सुबह वजीरगंज जनता नगर निवासी शकील को बुद्धा पार्क के पास से दबोचा था. एटीएस के अधिकारी के मुताबिक बीते तीन दिनों से शकील की तलाश की जा रही थी. उसकी तलाश में लखनऊ के कई इलाकों में दबिश दी गई लेकिन वह हाथ नहीं लगा. शकील पर मसीरुद्दीन और मिन्हाज को लॉजिस्टिक्स उपलब्ध करवाने का आरोप है.पेशे से ई रिक्शा चालक शकील की लोकेशन बुधवार सुबह वजीरगंज इलाके में मिली. एटीएस ने बुद्धा पार्क के पास उसे दबोच लिया और सीधे मुख्यालय लेकर चली गई. उसके मोबाइल की डिटेल खंगाली जा रही है. उसकी निशानदेही पर ही मुईद और मुस्तकीम तक एटीएस पहुंची. इन तीनों से हेडक्वार्टर में पूछताछ के बाद एटीएस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

एटीएस ने बीते रविवार को लखनऊ के काकोरी इलाके में स्थित एक घर में रेड डालकर आतंकी मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में इन्होंने बताया कि ये 15 अगस्त को यूपी में कई स्थानों पर धमाके करने वाले थे. इनके तार उत्तर प्रदेश के 20 से अधिक जिलों में जुड़े बताए जा रहे हैं. आशंका है कि दिल्ली में भी ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

loading...

Related Articles