उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

राम मंदिर का भूमि पूजन इस महीने मे, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन


श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र की बैठक, उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का काम जिस ट्रस्ट को सौंपा गया है, वह शनिवार (18 जुलाई) को होने वाला है जिसमें ‘भूमि पूजन’ की तारीख को अंतिम रूप दिया जाना है। । Bhumi Pujan of Ram temple in this month, Prime Minister Modi will inaugurate

Zee News के हवाले से सूत्रों के मुताबिक, भूमि पूजन 5 अगस्त को हो सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भूमि पूजन में भाग लेने के लिए अयोध्या आने का निमंत्रण दिया गया है। हालांकि, ट्रस्ट को इस पर प्रतिक्रिया मिलनी बाकी है।

स्कूल फीस “झमेले” को लेकर योगी सरकार का फैसला

बैठक में ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि जी महाराज, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा, ट्रस्टी यमपुरुष परमानंद गिरि महाराज, ट्रस्टी विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्रा, डॉ अनिल अनिल उपस्थित रहेंगे। मिश्रा, कामेश्वर चौपाल, महंत दिनेंद्र दास, अतिरिक्त सचिव, गृह, भारत सरकार नामित सदस्य ज्ञानेश कुमार IAS, उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव नामित सदस्य अवनीश अवस्थी IAS और अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट पदेन सदस्य अनुजा कुमार झा बैठक में भाग लेंगे।

ऑनलाइन बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता के पराशरन, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती महाराज और स्वामी विश्वरूपसना तीर्थ जी महाराज भी शामिल होंगे।

पीएम मोदी के कार्यक्रम के एजेंडे पर आज राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में चर्चा की जाएगी ।2। सामाजिक गड़बड़ी मानदंडों को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम के आयोजन पर चर्चा होगी ।3। मंदिर के निर्माण कार्य को शुरू करने से संबंधित प्रकृति और विशिष्ट पहलुओं पर चर्चा ।4। मंदिर के डिजाइन पर भी आज चर्चा की जाएगी ।5। राम मंदिर के अलावा, अयोध्या के विकास के लिए रोडमैप से भी पीएमओ को अवगत कराया जाएगा। राम मंदिर के लिए अब तक मिले दान, उसी के बैंक खाते और दान की एक पारदर्शी प्रणाली के निर्माण पर चर्चा होगी।

Bhumi Pujan of Ram temple in this month, Prime Minister Modi will inaugurate


loading...

Related Articles

Back to top button