उत्तर प्रदेश

स्कूल फीस “झमेले” को लेकर योगी सरकार का फैसला


कोरोना महामारी के दौरान सभी के दिमाग में स्कूल से संबंधित सवाल जरूर होंगे। बच्चों के माता-पिता ही सोच रहे होंगे कि स्कूल कब से शुरू होंगे क्या बच्चो की फीस माफ हो रही है। अगर बच्चों की फीस देने लायक नहीं है तो सरकार मदद करेंगी❓ बच्चों की पढ़ाई इस साल कैसे होगी। वही स्कूल प्रशासन भी महाहमारी की वजह से बंद पड़े स्कूल और सैलरी को लेकर टेंशन में है। लेकिन सभी जायज सवालों के जवाब खुद यूपी के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया स्कूल ना चलने के कारण बच्चों की फीस माफ करने की मांग को अव्यावहारिक करार दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हो जाए तो यूपी में चलने वाले छह लाख से अधिक स्कूल बंद हो जाएंगे।

राजा भैया को बचा रही है योगी सरकार❓जाने पूरा मामला –

डॉक्टर सतीश चंद्र द्विवेदी शिक्षा मंत्री ने कहा “ उत्तर प्रदेश में 600000 से अधिक स्कूल निजी है अगर इस तरह से किया गया तो सारे स्कूल बंद हो जाएंगे स्कूल जब बंद हो जाएंगे तो केंद्र सरकार की गाइडलाइन आएगी फिर अगस्त से इस हालात में स्कूलों को पुनः शुरू नहीं किया जा सकता स्कूल अभिभावकों से ट्रांसपोर्ट की फीस नहीं ले सकते। कुल 3 महीने की फीस एक साथ नहीं ले सकता स्कूल प्रशासन।अभिभावकों पर कोई दबाव नहीं डाला जाएगा कोई स्कूल ऐसा करता है तो शिक्षा अधिकारी द्वारा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

https://rudrakikalam.com/योगी-आदित्यनाथ-ने-उठाया-क/

स्कूल खुलने के संबंध में शिक्षा मंत्री ने कहा कि 30 जुलाई तक केंद्र सरकार ने स्कूल में बच्चों को नहीं आने के निर्देश दिए। वो इसी गाइडेंस के आधार पर चल रहे हैं। ऑनलाइन क्लासेज में अप्रैल माह से शुरू होने वाले स्कूलों में पाठ्यक्रम को पिछड़ने से भरपाई की है। बच्चों को वैश्विक महामारी के डर से शिक्षकों को बाहर भी निकाला है। आगे केंद्र और प्रदेश सरकार के निर्देश के आधार पर क्लासेस चलने के लिए निर्णय लेंगे


loading...

Related Articles

Back to top button