अन्य खबरें

काम की खबर! रेलवे ने 40 से ज्यादा ट्रेनों को किया रद्द, देखें पूरी LIST


घंटी दबाकर सब्सक्राइब करना ना भूले

 देश में जारी कोरोना संकट के बीच ‘तौकते’ चक्रवाती तूफान (Cyclone Tauktae) भी कहर बरपा रही है. ‘तौकते’ की वजह से रेलवे ने 17 से 21 मई के बीच कई ट्रेनों को रद्द किया है. साथ ही कई ट्रेनों के शॉर्ट टर्मिनेट भी किया गया है. वेस्टर्न रेलवे की तरफ से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. रेलवे की तरफ से जारी ट्वीट के अनुसार, 17 मई को 22 ट्रेन, 18 मई को 13 ट्रेन, 19 मई को 5 ट्रेन, 20 मई को 1 और 21 मई को 1 ट्रेन कैंसिल की गई है. DRM अहमदाबाद ने ट्वीट कर 42 ट्रेनों के रद्द होने की जानकारी दी. बता दें कि इससे पहले भी रेलवे की तरफ कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है.

WHATSAPP ग्रुप ज्वाइन करे फोटो पे क्लिक करके

बता दें कि केरल, कर्नाटक और गोवा के तटीय इलाकों में तबाही मचाने के बाद चक्रवात ‘तौकते’ (Tauktae) उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ गया है. चक्रवात के चलते तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ ही भारी बारिश हुई और समुद्र में ऊंची लहरें उठीं. चक्रवात के कारण हुई घटनाओं की चपेट में आकर 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों घरों का नुकसान पहुंचा और बिजली के खंभे एवं पेड़ उखड़ गए तथा लोगों को घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा. कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई.

now ne

मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि चक्रवात तौकते के चलते 17 मई को महाराष्ट्र के मुंबई, उत्तरी कोंकण, ठाणे और पालघर के हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने रायगढ़ में सोमवार को अत्यधिक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. चक्रवात संबंधी घटनाओं की चपेट में आकर कर्नाटक के उत्तर कन्नड़, उडुपी, चिकमगलूर और शिवमोगा जिलों में चार लोगों की मौत हो गई.

IMD ने केरल के तीन जिलों एर्नाकुलम, इडुक्की और मालप्पुरम के लिए रविवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसका मतलब है इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है. मध्य केरल के जिलों में कई बांधों के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश की सूचना है जिस वजह से अधिकारियों ने चेतावनी दी है.

त्रिशूर प्रशासन ने कहा कि पेरिंगलकुथु बांध का जल स्तर 419.41 मीटर के पार जाता है तो बांध के शटर उठा दिए जाएंगे. एक बयान में प्रशासन ने चलकुडी नदी के तट पर रहने वाले लोगों से सतर्क रहने को कहा है.

लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमारे * WHATSAAP * न्यूज ग्रुप से जुड़े –  https://chat.whatsapp.com/KB7mxulGxXf6fEs0ZOtRYi

loading...

Related Articles

Back to top button