उत्तर प्रदेश

इस तारीख से शुरू होंगी स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी की क्लासेज, कैंसिल हुई गर्मियों की छुट्टियां


घंटी दबाकर सब्सक्राइब करना ना भूले

माध्यमिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में ग्रीष्मावकाश नहीं होगा बल्कि 20 मई से स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान अप्रैल से 20 मई तक स्कूलों में शैक्षणिक कार्य बंद रहा है, उसे ही ग्रीष्मावकाश मानते हुए 20 मई से स्कूलों में ऑनलाइन क्लास संचालित की जाएगी। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि कोई विद्यार्थी, उनके परिवार के सदस्य या शिक्षक कोरोना संक्रमित होते हैं तो उन पर ऑनलाइन क्लास की बाध्यता नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 20 मई से ऑनलाइन क्लास शुरू की जाएगी। यदि कोरोना संक्रमण की स्थिति किसी जिले में नियंत्रित नहीं होती है तो वहां पर सक्षम अधिकारी ऑनलाइन क्लास स्थगित करने का निर्णय ले सकते हैं।

WHATSAPP ग्रुप ज्वाइन करे फोटो पे क्लिक करके

उन्होंने कहा कि नए सत्र में शैक्षिक कार्य बाधित नहीं हो इसलिए 20 मई से प्रस्तावित ग्रीष्मावकाश में ऑनलाइन क्लास संचालित करने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में भी 20 मई से ऑनलाइन क्लास संचालित की जाएगी। कोरोना संक्रमण की स्थानीय स्थिति के मद्देनजर कुलपति इस संबंध में अवकाश बढ़ाने या ऑनलाइन क्लास स्थगित करने का निर्णय ले सकते है।

hospital bed covid

लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमारे * WHATSAAP * न्यूज ग्रुप से जुड़े –  https://chat.whatsapp.com/KB7mxulGxXf6fEs0ZOtRYi

loading...

Related Articles

Back to top button