उत्तर प्रदेश

यूपी के कई जिलों में बदलेगा मौसम, आंधी संग बारिश के आसार


घंटी दबाकर सब्सक्राइब करना ना भूले

वाराणसी समेत आसपास के जिलों में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है। केरल, कर्नाटक और गोवा के तटीय इलाकों में आए ताउते चक्रवात का असर यहां भी देखने को मिल सकता है। इस वजह से अगले दो तीन दिनों में तूफान के असर से तेज हवा के साथ बूंदाबांदी की भी संभावना बनी हुई है। इधर रविवार को दिन में अन्य दिनों की अपेक्षा धूप तीखी होने के साथ ही गर्मी भी अधिक रही।

पारा 42 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पिछले सप्ताह मौसम के मिजाज में बदलाव की वजह से ही तापमान में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिले थे। आम दिनों में जहां मई महीने में 41 से 44 डिग्री सेल्सियस का तापमान देखने को मिलता है वहीं पिछले दिनों बूंदाबांदी, तेज हवा से तापमान  भी कम होकर 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

WHATSAPP ग्रुप ज्वाइन करे फोटो पे क्लिक करके

20 जून के आसपास मानसून आने की संभावना

बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि मुंबई में ताउते तूफान के टकराने के बाद उसका असर पूर्वांचल में भी देखने को मिल सकता है। अगले दो-तीन दिनों में वाराणसी समेत आसपास के जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की भी संभावना बनी है।

बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि अभी पूर्वांचल में 15 से 20 जून के बीच में मानसून के आने की संभावना दिख रही है। मानसून के इस बार केरल में जून के पहले सप्ताह तक पहुंचने के आसार हैं। इसके बाद यहां उसके आने की संभावना है। इस बार बारिश भी अच्छी हो सकती है।

लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमारे * WHATSAAP * न्यूज ग्रुप से जुड़े –  https://chat.whatsapp.com/KB7mxulGxXf6fEs0ZOtRYi

loading...

Related Articles

Back to top button