कैनन ने भारत में अपना सबसे शक्तिशाली EOS R5 8K- शूटिंग मिररलेस कैमरा लॉन्च किया


कैनन ने आखिरकार भारत में अपने बहुप्रतीक्षित मिररलेस हाई डेफिनिशन, EOS R5 और EOS R6 कैमरों को लॉन्च कर दिया है।

शुशांत सिंह राजपूत की मौत दाऊद इब्राहिम के गुर्गों ने की, पूर्व “रॉ” अधिकारी का कहना 🤔

 कैनन ने इन कैमरों को प्रभावशाली विशेषताओं के साथ लाया है, जिसमें EOS R5 में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता और बहुत कुछ है।  EOS R5 और EOS R6 के अलावा, कंपनी ने PROGRAF Pro-300 प्रिंटर के साथ एक ज़ूम लेंस, एक मैक्रो लेंस, और दो सुपर टेलीफोटो लेंस सहित चार नए आरएफ लेंस भी पेश किए हैं।

 EOS R5

 Canon ने EOS R5 को 3,39,995 रुपये में लॉन्च किया है और यह अगस्त 2020 से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। Canon ने नए EOS R5 को प्रभावशाली फीचर्स जैसे 8-इन-बॉडी इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (IBIS) के साथ बेहतर गुणवत्ता वाले चित्रों के लिए बंद कर दिया है।  विशेष रूप से चलती वस्तुओं का।

कैनन का दावा है कि EOS R5 मौसम प्रतिरोधी है।  Canon ने EOS R5 को CMOS सेंसर के साथ 45-मेगापिक्सल और डिजिक एक्स प्रोसेसर के साथ पेश किया है।

गूगल ने 11 ऐप्स प्ले स्टोर से हटाये, फैला रहे थे (जोकर) मैलवेयर और वायरस आप भी हटाये

 EOS R5 8K रिज़ॉल्यूशन में 30p तक और 4K वीडियो के लिए 120p तक वीडियो शूट कर सकता है।  EOS R5 के साथ, चित्रों को 20fps तक इलेक्ट्रॉनिक शटर के उपयोग या 12fps तक मैकेनिकल शटर के साथ क्लिक किया जा सकता है।

 कैनन ने 1,053 रैंडमली एएफ जोन से बना पूरा फोकस प्रदान करने के लिए EOS R5 को ‘डुअल पिक्सेल CMOS AF II’ के साथ पैक किया है।

 कैनन EOS R6

Canon EOS R6 की कीमत भारत में 2,15,995 रुपये है और यह Canon EOS R5 के साथ अगस्त 2020 से खरीद के लिए उपलब्ध होगा।  EOS R5 की तरह ही, Canon ने EOS R6 को ‘डुअल पिक्सेल CMOS AF II’ और IBIS सिस्टम के साथ पैक किया है।

मोदी सरकार ने 50 करोड़ कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, न्यूनतम वेतन किया तय

 EOS R6 को डिजिक एक्स प्रोसेसर के साथ 20.1 मेगापिक्सल के सीएमओएस सेंसर के साथ पैक किया गया है।  कैनन का दावा है कि उपयोगकर्ता 4K वीडियो को 60p तक, 1080p वीडियो को 120p स्लो मोशन और फुल-सॉल्यूशन इमेज पर शूट कर सकते हैं।  कंपनी ने यह भी कहा है कि फोटोग्राफर 20fps पर इलेक्ट्रॉनिक शटर से क्लिक कर सकते हैं जबकि मैकेनिकल शटर उन्हें 12fps पर क्लिक करने में सक्षम कर सकता है।  Canon EOS R6 में EOS R6 के लिए रॉ वीडियो का विकल्प नहीं है।

Show More

Related Articles