अन्य खबरें

गूगल ने 11 ऐप्स प्ले स्टोर से हटाये, फैला रहे थे (जोकर) मैलवेयर और वायरस आप भी हटाये


एंड्रॉइड फोन उपयोगकर्ताओं के लिए अपने प्लेटफार्मों को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए कदम को मजबूत करते हुए, Google ने अपने प्ले स्टोर से 11 ऐप को हटाया है जो जोकर मैलवेयर से जुड़े थे। सुरक्षा बिंदुओं से संबंधित चेक प्वाइंट ने कहा है कि मालवेयर इन सभी ऐप में पाया गया था, जिन्हें प्ले स्टोर से Google द्वारा हटा लिया गया है।

उन्होंने इन ऐप्स (अंत में दिए गए नाम) के उपयोगकर्ताओं को तुरंत अनइंस्टॉल करने का सुझाव दिया है। यह मैलवेयर उपयोगकर्ताओं को बिना किसी सूचना के प्रीमियम सेवाओं की सदस्यता के लिए प्रबंधित कर सकता है और जैसा कि इन ऐप के अंदर उपयोगकर्ताओं को उनके फोन पर स्थापित किया गया था,।

चीनी कंपनी tiktok के मालिक “bytedance” ने भी छोड़ा “चीन” का साथ  😆 डूब गया दुनिया भर में व्यवसाय

चेक प्वाइंट ने अलार्म उठाया है कि (joker) मैलवेयर Google Play की सुरक्षा विशेषताओं का पता लगाना कठिन है और इसके परिणामस्वरूप Play Store में अच्छी वापसी हो सकती है।

जोकर मैलवेयर वाले एंड्रॉइड ऐप की पूरी सूची

com.imagecompress.android

com.contact.withme.texts

com.hmvoice.friendsms

com.relax.relaxation.androidsms

com.cheery.message.sendms (दो अलग-अलग उदाहरण)

com.peason.lovinglovemessage

com.file.recovefiles

com.LPlocker.lockapps

com.remindme.alram

com.training.memorygame

अपने ऐप को प्ले स्टोर से साफ करने के Google के प्रयासों से माना जाता है कि यह दुर्भावना से निपटने के लिए एक नई घटना नहीं है। इस महीने की शुरुआत में, अल्फाबेट के स्वामित्व वाली टेक दिग्गज ने डेटा चोरी और उपयोगकर्ताओं के डेटा को अवैध रूप से संभालने के लिए Google Play स्टोर से 25 ऐप हटा दिए थे, उन 25 ऐप्स का निलंबन महत्वपूर्ण था क्योंकि इन ऐप्स की समग्र डाउनलोड संख्या अधिक थी 2.34 के लाखों-मार्क से पहले Google ने आखिरकार उन्हें प्ले स्टोर से हटाने का फैसला किया। Google ने यह फैसला एक फ्रांसीसी साइबरसिटी फर्म Evina की एक रिपोर्ट पर लिया था।

ऐप्स के पास अपने उपयोगकर्ता आधार की उपयोगिता की एक विस्तृत श्रृंखला थी, क्योंकि उन्हें छवि संपादक, वीडियो संपादक, वॉलपेपर ऐप्स, टॉर्च अनुप्रयोग, फ़ाइल प्रबंधक और मोबाइल गेम के रूप में लॉन्च किया गया था।


loading...

Related Articles

Back to top button