अन्य खबरें

Chaitra navratri 2022 totke upay: अगर नवरात्रि में दिखें ये चीजें, तो जान लें कि आपके घर में बरसने वाला है धन

Chaitra navratri 2022 totke upay: अगर नवरात्रि में दिखें ये चीजें, तो जान ले ...

Chaitra navratri 2022 date April totke upay

चैत्र नवरात्रि (Navratri 2022) के दिनों में मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है. नवरात्रि में देवी भवानी की विशेष कृपा पाने के लिए पूजा-पाठ  के नियमों का पालन करते हैं.

नवरात्रि (Navratri) का त्योहार इस साल 2 अप्रैल से शुरू होने वाला है. नवरात्रि के पर्व पर मां दुर्गा के कई भक्त उपवास रखते है. नवरात्रि के दिनों में कुछ संकेत ऐसे भी दिखते हैं, जिनसे आपका जीवन सरल बन जाता है और मां दुर्गा की कृपा होने लगती है.

शुभ होते हैं ऐसे संकेत

नवरात्रि के पहले दिन घटस्‍थापना की जाती है और फिर 9 दिनों तक पूजा, मंत्र जाप आदि किए जाते हैं. अगर मां दुर्गा प्रसन्न हो जाती हैं, तो आपका जीवन अच्छा हो जाता है. ऐसे में घर में लक्ष्मी आती हैं और समस्याएं खत्म हो जाती हैं. नवरात्रि के दौरान अगर आपको ये संकेत दिखते हैं, तो समझ लीजिए कि माता की कृपा आप पर होने वाली है.

उल्लू दिखना

यदि नवरात्रि के दौरान या बाद में सपने में उल्‍लू दिखे तो यह मां लक्ष्‍मी के आपके घर में आगमन होने का संकेत है. इसका मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति सही होने वाली है और धन की कोई कमी नहीं होगी.

कमल का फूल

मान्यता है कि अगर नवरात्रि के दिन आपको नारियल, हंस या कमल के फूल सुबह में दिखते हैं, तो शुभ होता है. इनके दिखने से आपके जीवन की समस्याएं खत्म होती हैं और मां दुर्गा की अपार कृपा बनी रहती है.

गाय का दिखना

घर से निकलते ही अगर आपको गाय दिख जाए, तो समझ लीजिए कि आपका करियर सफल होने वाला है. खासतौर पर मंदिर से निकलने के बाद गाय दिखे तो मान लीजिए कि माता रानी आपकी पुरानी इच्छा जल्‍द ही पूरी करने वाली हैं.

इन चीजों का दिखना भी शुभ

नवरात्रि के दौरान कई लोग व्रत करते हैं और ऐसे में मंदिर जाते हैं. अगर आपको मंदिर जाते समय गंगा नदी, सूर्य, शिवलिंग, कन्‍या, मोर, दीपक, फूलों की माला आदि दिखते हैं, तो यह शुभ होता है.

Chaitra navratri 2022 date April totke upay

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ओपोई इसकी पुष्टि नहीं करता है.

loading...

Related Articles

Back to top button