अन्य राज्य

इन शहरो में आज से पूरी तरह लागू हो जाएगा “लॉकडाउन” देखे शहरो की सूची ( लिस्ट ) 👇😬


कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए, विभिन्न राज्यों के कई जिला प्रशासन ने या तो लॉकडाउन को बढ़ाया है या घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अगले कुछ दिनों के लिए नए बंद कर दिए हैं।

कई अन्य जिलों ने पिछले सप्ताह से कुल बंद की घोषणा की है। इन शहरों और जिलों में कोरोना मामलों में तेजी के बाद पूर्ण तालाबंदी की घोषणा करने का कदम उठाया गया।

लॉकडाउन अवधि के दौरान, दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। केवल आवश्यक सेवाओं को कार्य करने की अनुमति होगी।

पुणे

COVID-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के प्रयास में, पुणे, पिंपरी- चिंचवाड़ और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में 10 दिनों का तालाबंदी की गई है। लॉकडाउन प्रतिबंध 13 जुलाई मध्यरात्रि से लागू होगा और 23 जुलाई को समाप्त होगा।

13 जुलाई और 18 जुलाई के बीच लॉकडाउन की अवधि सख्त होगी, जिसमें केवल दूध की दुकानें, फार्मेसियों और क्लीनिकों को संचालित करने की अनुमति होगी। हालांकि, आपातकालीन सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है।

ठाणे

जिला प्रशासन ने 19 जुलाई तक न्यूनतम छूट के साथ ठाणे जिले में पूर्ण तालाबंदी कर दी है। प्रतिबंध 13 जुलाई से लागू होंगे।

कलेक्टर राजेश नरवेकर द्वारा ठाणे जिले के लिए आदेश जारी किया गया और नगर आयुक्त एबी मिशल ने नवी मुंबई के लिए विस्तार की घोषणा की। इसके अलावा, ठाणे जिले के कुछ हिस्सों, उल्हासनगर नगर निगम (यूएमसी) की कुल सीमा, को भी सिविक प्रमुख राजा दयानिधि ने 22 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

शिलांग

कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, मेघालय सरकार ने 13 जुलाई से शिलांग में दो दिन की कुल बंदी की घोषणा की क्योंकि राज्य ने 97 COVID-19 मामलों के उच्चतम एक दिवसीय स्पाइक की रिपोर्ट की। लॉकडाउन के दौरान, 15 जुलाई को सुबह 6 बजे तक पूरा शहर और उसके आसपास के इलाके कर्फ्यू में रहेंगे।

अपडेट के अनुसार, राज्य ने कुल 973 मामलों को लेते हुए 97 नए मामलों की सूचना दी। वर्तमान में राज्य में 236 सक्रिय मामले हैं।

श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर)

अधिकारियों ने रविवार को श्रीनगर में पिछले सप्ताह में कोरोनोवायरस के मामलों में 60 से अधिक नियंत्रण क्षेत्रों को नामित करके आंशिक तालाबंदी का आदेश दिया। सोमवार से शहर के 68 नियंत्रण क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया जाएगा और इन क्षेत्रों में बिना अनुमति के कोई भी आंदोलन नहीं किया जाएगा।

शहर में पिछले एक सप्ताह में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है। सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 1,611 तक पहुंच गई है, जिनमें से 1,075 सक्रिय हैं।


loading...

Related Articles

Back to top button