उत्तर प्रदेश

कोरोना के बाद अब “यूपी” में आई नई मुसीबत


शहर मे संकट बढ़ गया है। गांव बाढ़ में घिर गए हैं, नदियों में जो उफान है उससे हर कोई परेशान है, यूपी में वही संकट गहराता जा रहा है। जिस कुटिया में आशियाना है, वहां सैलाब ने डेरा डाल दिया है। जिन खेतों में फसलें लहलहा थी, वहां पानी का बसेरा है । After Corona now there is new trouble in “U.P.”

बाराबंकी में सरयू नदी उफान पर पहुंची तो गांव डूबने लगे खेत खलिहान से लेकर घरों तक पानी के घुसपैठ हो गयी। तराई के कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया तो मुश्किलों का पहाड़ भी लेकर आया। बाराबंकी में लगातार बारिश और नेपाल से लाखों क्यूसेक पानी छोड़ने से सरयू नदी उफान पर है। बाद में किसी का आशियाना चला गया तो किसी की पूरी जिंदगी की कमाई , अब बीमारी का भी डर सता रहा है।

प्रशाशन का दावा है पीड़ितों को हर सम्भव मदद दी जा रही है।

आदर्श सिंह जिलाधिकारी ( बाराबंकी) ने बताया “यह निर्देश दिए गए कि एक विशेष अभियान चलाया जाए।, डोर टू डोर अभियान चलाया जाए जिसमें हम लोग चुनेंगे ऐसे सभी मरीजों को जो कि सस्पेक्टेड केस हो सकते हैं कोरोना वायरस के साथ ही संचारी रोग का भी अभियान चल रहा है जिसमें हम लोग को घर-घर जाकर सबको अवगत कराना है कि कैसे इस समय जोकि मौसम इस प्रकार का है कि संचारी रोग की पढ़ने की शाखा होती। कैसे उससे बचाव किया जाए इत्यादि।

विकाश दुबे तो “बदन सिंह बद्दो” के आगे कुछ भी नही था,ये है इतिहास❗ पुलिस इनकाउंटर….

वहीं यूपी के श्रावस्ती में राप्ती नदी ने कटान शुरू कर दिया है बड़े हिस्से को नदी ने अपनी आगोश में ले लिया। हसनपुरा गांव में कई लोगों के घर पानी में समा गए। अभी बड़ी संख्या में पक्के मकान भी नदी की उफनती धार से संकट में आ गए हैं। लिहाजा लोग अपने ही आशियाने को छोड़ने पर विवश हैं ताकि कुछ भी बच जाए।

राजेश यादव निवासी हसनपुर गांव पीड़ित ने बताया “कोई शासन प्रशासन की कोई व्यवस्था हम को नहीं मिली और न कोई याद देखरेख करने आया है।”

लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियों में उफान है इस बारिश की वजह से प्रयागराज में बाढ़ जैसे हालात देखें शहर के कई इलाकों में समांतर जैसे हालात हो गए। घरों में पानी भर गया मॉनसून की बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी।

After Corona now there is new trouble in “U.P.”

loading...

Related Articles

Back to top button