उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश लॉकडाउन: इन “तीन शहरों” पे रखी जायेगी विशेष नज़र – योगी आदित्यनाथ, कही आपका तो नही 🤔


चीन” ने खोला अपने लिए विनाश का द्वारा , दे डाली धमकी दुनिया के सबसे शक्ति साली देश को

उत्तर प्रदेश को 55 घंटे के लॉकडाउन के तहत रखा गया है, जो शुक्रवार को सुबह 10 बजे से शुरू हुआ और सोमवार को सुबह 5 बजे तक चलेगा, कानपुर, झांसी और मथुरा को तीन जिलों के रूप में पहचाना गया है, जिन्हें विशेष सतर्कता की आवश्यकता है।

 हालांकि, इन तीन जिलों में से कोई भी राज्य में मामलों की अधिकतम संख्या 1,341 मामलों के साथ गाजियाबाद, शीर्ष पर है, जबकि गौतम बौद्ध नगर 1,008 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है।  लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता वाली केंद्रीय टीम द्वारा इन दोनों जिलों को देखा जा रहा है – क्योंकि वे एनसीआर में आते हैं।

 लखनऊ 972 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है।

कानपुर 497 मामलों के साथ चौथे स्थान पर है।  झांसी और मथुरा में क्रमशः 317 और 193 मामले हैं।  लेकिन इन तीन जिलों में मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।

मोदी सरकार की इस योजना के तहत मुफ्त कोरोना इलाज, जानिए इसका फायदा

 यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि एक विशेष सचिव रैंक के अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी और चिकित्सा शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए रणनीति तैयार करने का काम सौंपा जाए।

 उत्तर प्रदेश तालाबंदी

 सरकार द्वारा कोरोनावायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए राज्य भर में तालाबंदी जैसे प्रतिबंधों के लागू होने के बाद आवश्यक सेवाओं से संबंधित अन्य दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठान उत्तर प्रदेश में शनिवार को बंद रहे।  कानपुर में नवीन मार्केट, सोमदत्त प्लाजा, सिविल लाइंस, मेस्टन रोड, पनकी, चमनगंज, किदवईनगर और अन्य क्षेत्रों में बंद रहे।

सीएमओ ने दिए संकेत 13 जुलाई से भी आगे बढ़ सकता है “लॉकडाउन” उत्तर प्रदेश मे


loading...

Related Articles

Back to top button