अन्य राज्यउत्तर प्रदेश

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, मूसलाधार ⛈️ बारिश और आंधी के साथ गरज ⚡ की संभावना दिल्ली और उत्तर प्रदेश में


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में 40 किमी प्रति घंटे और सुबह उत्तर प्रदेश पश्चिम में बड़े पैमाने पर बारिश और हवा की गति के साथ गरज के साथ बारिश होने की भविष्यवाणी की।

तीन की शादी: एक ही मंडप मे, दुल्हे ने की एक अपनी प्रेमिका से बाकी…. 🔥💍

 मौसम विभाग ने कहा, “20-40 किमी प्रति घंटे की बारिश और हवा की गति के साथ तूफान पूरी दिल्ली, पानीपत, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, गोहाना, गन्नौर, बरौत, सोनीपत, शामली, के अधिकांश स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में होगा।  मुजफ्फरनगर, मेरठ, मोदीनगर। “

 उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान और बारिश के अन्य स्थानों में आज बिजनौर, गुरुग्राम, रेवाड़ी, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, अलीगढ़, नरौरा, सहसवान, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद शामिल हैं।  

चीनी कंपनी tiktok के मालिक “bytedance” ने भी छोड़ा “चीन” का साथ 😆 डूब गया दुनिया भर में व्यवसाय

राज्य के पूर्वी भाग में प्रयागराज, अमेठी, आजमगढ़, गोरखपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी, कौशाम्बी, कुशीनगर और 20 अन्य जिले शामिल हैं।

 उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के बाद चेतावनी आई है, मुख्य रूप से पूर्वी हिस्से में, लगातार बारिश के बाद पिछले साल बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा।

 इस बीच, उत्तर प्रदेश पश्चिम को नारंगी अलर्ट पर रखा गया जबकि मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए पीला अलर्ट जारी किया है।  आईएमडी ने उत्तराखंड, बिहार और उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के लिए बहुत भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की।

गूगल ने 11 ऐप्स प्ले स्टोर से हटाये, फैला रहे थे (जोकर) मैलवेयर और वायरस आप भी हटाये

 मौसम ब्यूरो में किसी भी मौसम प्रणाली की तीव्रता के अनुसार चार रंग-कोडित चेतावनी हैं – हरा, पीला, नारंगी और आखिरी लाल।  नारंगी को तैयार रहने के लिए अधिकारियों को रेड अलर्ट दिया जाता है।


loading...

Related Articles

Back to top button