उत्तर प्रदेश

बुलेट गाड़ी प्रेमियों के लिए बुरी खबर, सरकार ने चलाया विशेष अभियान


वाराणसी यातायात पुलिस द्वारा 16 जुलाई से निर्धारित साइलेंसर का प्रयोग न करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में 90 बुलेट बाइक सीज करते हुए 326 का चालान किया गया है। सीज बुलेट बाइक का यातायात पुलिस लाइन में खड़ा कराकर उसका परीक्षण कराया जा रहा है।

गत दिनाें सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने जा रहे एसएसपी ने चौकाघाट में अचानक बुलेट मोटरसाइकिल की चेकिंग शुरू कर दी। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों से कहा कि सभी बुलेट को स्टार्ट कर साइलेंसर चेक करें। जिसमें से भी तेज आवाज निकले या मोडिफाइड हो, उसे सीज कर दें। एसएसपी के निर्देश पर जिले भर में चेकिंग शुरू हो गई और बुलेट सवार लोगों में हड़कंप की स्थिति देखी गई।

ग्रुप से जुड़े नई खबरों के लिए

एसएसपी अमित पाठक के मद्देनजर निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लगातार ले रहे। एसएसपी के निर्देश पर एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने शहर के विभिन्न इलाकों में जांच अभियान चलाया। एसएसपी ने थानेवार निर्देशित किया है कि बुलेट में साइलेंसर बदलवाने और बिक्री करने वालों पर भी कार्रवाई की जाए।

बुलेट राजाओं के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

आपको हर सड़क पर दिल दहला देने वाली आवाज निकालती बुलेट दिख जाएंगी लेकिन अब साइलेंसर बदलकर कान फोड़ू आवाज़ का आतंक मचाते इन ‘बुलेट राजाओं’ पर कार्रवाई का आगाज हो गया है। चेकिंग में कई बुलेट सीज कर कार्रवाई की गई। कई जगह बुलेट सवार पुलिस को देखकर भागे तो सीसीटीवी से गाड़ी नंबर निकालकर घर पर ई-चालान भेजा रहा है। यातायात पुलिस ने बुलेट राजाओं के खिलाफ अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। वाराणसी में बड़ी संख्या में युवा बुलेट को मॉडिफाई कराते हैं। इसमें कंपनी से लगे साइलेंसर को हटवाकर उसमे तेज बंदूक की गोली जैसी आवाज की सेटिंग करा लेते हैं। कभी-कभी ये आवाज तेज आवाज वाले पटाखों की मानिंद होती है।


loading...

Related Articles

Back to top button