मनोरंजन

अनुभवी अभिनेता जगदीप का मुंबई में 81 वर्ष की आयु में निधन

दिग्गज अभिनेता-कॉमेडियन जगदीप (29 मार्च 1939 को सैयद इश्तियाक अहमद जाफ़री के रूप में जन्म) का 81 साल की उम्र में निधन हो गया।

जगदीप का निधन 8 जुलाई को रात 8:40 बजे उनके निवास पर आयु संबंधी मुद्दों के कारण हुआ।

जगदीप को मुंबई में शिया कबीरटन में कल सवेरे दफ़न किया जाएगा।

जगदीप 70 और 80 के दशक और यहां तक ​​कि 90 के दशक के दौरान कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे थे। वह अपने करियर में 400 से अधिक फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। वह अपनी त्रुटिहीन कॉमिक टाइमिंग और इलेक्ट्रिक स्क्रीन उपस्थिति के लिए जाने जाते थे।

शोले में ‘सोरमा भोपाली’ की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय जगदीप 400 से अधिक फिल्मों में दिखाई दिए। वे पुराण मंदिर (1984), सलमान खान के डैड अंदाज़ अपना अपना (1994) जैसी फिल्मों में दिखाई दिए, और नायक के रूप में इस चरित्र के साथ एक फिल्म सोर्मरा भोपाली का निर्देशन किया।

जगदीप ने बी.आर चोपड़ा की अफसाना में एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। उन्होंने खुद को ब्रह्मचारी फिल्म से एक कॉमेडियन के रूप में स्थापित किया। वह पुराण मंदिर और 3 डी Saamri जैसी प्रसिद्ध हिट में दिखाई दिए।

बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफ़री और टेलीविजन निर्माता / निर्देशक नवेद जाफ़री के साथ, जगदीप की दूसरी पत्नी नाजिमा से एक और बेटी (मुसकान जाफ़री) है।

loading...

Related Articles

Back to top button