अन्य खबरें

आईपीएल 2021 को लेकर बड़ी ख़बर


घंटी दबाकर सब्सक्राइब करना ना भूले

ईसीबी ने कहा कि वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आयोजन करेंगे क्योंकि बीसीसीआई ने अभी तक बदलाव के लिए आधिकारिक आग्रह नहीं किया है.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि बीसीसीआई ने स्थगित आईपीएल को पूरा करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव का कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया है. ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई चार अगस्त से शुरू होने वाली श्रृंखला को एक सप्ताह पहले खिसकाना चाहता है ताकि आईपीएल के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन किया जा सके. हालांकि, ईसीबी ने कहा कि वे मूल कार्यक्रम का पालन करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि उनके भारतीय समकक्षों ने अभी तक बदलाव के लिए कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया है.

WHATSAPP ग्रुप ज्वाइन करे फोटो पे क्लिक करके

ईसीबी के प्रवक्ता ने बताया, “हम बीसीसीआई से नियमित रूप से सीरीज के मुद्दों के बारे में बात करते हैं, खासकर जब हम कोविड-19 की चुनौतियों का समाधान करते हैं, लेकिन तारीखों को बदलने के लिए कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया गया है और हम पूर्व कार्यक्रम के अनुसार ही पांच मैचों की श्रृंखला का आयोजन करेंगे.”

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन नहीं होने पर बीसीसीआई को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. लीग के जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 के मामले पाये जाने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेट लेखक माइकल आथरटन ने ‘द टाइम्स’ में अपने कॉलम में लिखा था कि बीसीसीआई ने आईपीएल टूर्नामेंट को पूरा करने के लिये पांचवें टेस्ट मैच के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना के बारे में पूछा है. इस बारे में जब बीसीसीआई से संपर्क किया गया तो बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि वे कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन ईसीबी से आधिकारिक तौर पर संपर्क नहीं किया गया है. बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, ”हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन अभी तक आधि​कारिक अनुरोध नहीं किया गया है. जाहिर है जैसा कि माइक अर्थटन ने अपने कॉलम में लिखा है जानकारी ली जा रही है. किसने कहा कि जानकारी लेने का मतलब आधिकारिक संवाद होता है.”

टेस्ट सीरीज ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होगी. पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 10 सितंबर को शुरू होगा. यदि भारत आधिकारिक आग्रह करता है तो ईसीबी को पाकिस्तान के खिलाफ सीमि​त ओवरों की सीरीज के अलावा अपनी महत्वकांक्षी प्रतियोगिता ‘द हंड्रेड’ के कार्यक्रम में भी बदलाव करना होगा.

लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमारे * WHATSAAP * न्यूज ग्रुप से जुड़े –  https://chat.whatsapp.com/KB7mxulGxXf6fEs0ZOtRYi

,

loading...

Related Articles

Back to top button